‘बुली बाई’ मामला: आरोपी बिश्नोई ने दी सुसाइड की धमकी, कई चौंकाने वाले खुलासे भी किये

बिश्नोई को वेबसाइट को हैक करने और उससे छेड़छाड़ करने की आदत है. वह इसे तब से सीख रहा है जब वह 15 साल का था.

Published: January 8, 2022 11:34 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

‘बुली बाई’ मामला: आरोपी बिश्नोई ने दी सुसाइड की धमकी, कई चौंकाने वाले खुलासे भी किये

नई दिल्ली: ‘बुली बाई’ ऐप बनाने का आरोपी नीरज बिश्नोई ने यह खुलासा किया है कि वह भारत और पाकिस्तान के विद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों की वेबसाइट को हैक कर चुका है. उसे हैकिंग की आदत है. वह ये सब 15 साल की उम्र से सीख रहा है. बिश्नोई ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह ट्विटर हैंडल ‘सुल्ली डील्स’ का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति से भी संपर्क में था, जिसने उस ऐप को बनाया था. पुलिस ने कहा कि बिश्नोई जांच में विलंब करने की कोशिश कर रहा है और सहयोग नहीं कर रहा है. उसने खुद को दो बार नुकसान पहुंचाने की कोशिश की और आत्महत्या करने की धमकी भी दी.

Also Read:

दिल्ली पुलिस ने 21 वर्षीय बिश्नोई को असम से गिरफ्तार किया और सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की नीलामी को लेकर उनकी तस्वीरें गिटहब मंच से बुली बाई ऐप पर अपलोड किये जाने के मामले को सुलझाने का दावा किया. जोरहाट निवासी एवं भोपाल में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा बिश्नोई ऐप में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किये जाने वाला चौथा व्यक्ति है. अन्य तीन आरोपियों, जिन्हें मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है, में उत्तराखंड की 19 वर्षीय एक किशोरी भी शामिल है जोकि मामले में मुख्य आरोपी है.

पुलिस ने बताया कि सुल्ली डील्स ऐप बनाने वालों के संपर्क में रहने के बिश्नोई के दावे को सत्यापित किया जा रहा है. उपकरण का तकनीकी विश्लेषण और फोरेंसिक जांच जारी है. पुलिस उपायुक्त (इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस) केपीएस मल्होत्रा ने कहा, ‘‘पूछताछ के दौरान बिश्नोई ने खुलासा किया कि उसे वेबसाइट को हैक करने और उससे छेड़छाड़ करने की आदत है. वह इसे तब से सीख रहा है जब वह 15 साल का था. उसने भारत और पाकिस्तान में विद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों की कई वेबसाइट को हैक किया या उनसे छेड़छाड़ की. ’’

पुलिस ने बताया कि बिश्नोई का रूझान जापानी एनिमेटेड गेमिंग किरदार ‘गीयू’ के प्रति है. उसने इस शब्द का इस्तेमाल करते हुए कइ ट्विटर हैंडल बनाए और इस तरह के एक अकाउंट का इस्तेमाल कानून प्रवर्तन एजेंसी को उसे पकड़ने की चुनौती देने के लिए किया. उन्होंने बताया कि बिश्नोई ने यह खुलासा किया है कि वह मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये लोगों के संपर्क में था और उनसे ट्विटर के जरिए चैट (बातचीत) किया करता था. पुलिस ने बताया कि उसने यह भी खुलासा किया है कि वह मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई श्वेता के ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल कर रहा था.

पुलिस ने दावा किया कि बिश्नोई जांच में विलंब करने की कोशिश कर रहा है और सहयोग नहीं कर रहा है. उसने खुद को दो बार नुकसान पहुंचाने की कोशिश की और आत्महत्या करने की धमकी भी दी. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हिरासत में उसकी उपयुक्त देखभाल की जा रही है. उसकी मेडिकल जांच की गई और वह ठीक है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 11:34 PM IST