DDMA Guideline: दिल्ली में प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने के आदेश पर व्यापारियों ने LG को लिखा खत, 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति मांगी

DDMA Guideline: दिल्ली में प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने के आदेश को लेकर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) को चिट्ठी लिखकर फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की है.

Updated: January 11, 2022 2:40 PM IST

By Nitesh Srivastava | Edited by Nitesh Srivastava

DDMA

DDMA Guideline: दिल्ली में प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने के आदेश को लेकर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) को चिट्ठी लिखकर फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की है. दिल्ली के उपराज्यपाल को लिखे पत्र में व्यापार संगठन ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 3 लाख से ज्यादा दफ्तर हैं, जहां लाखों लोगों को रोजगार मिलता है. प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने के आदेश से लोगों के रोजगार और दिल्ली के व्यापार पर प्रतिकूल असर पड़ेगा. उन्होंने कहा दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी जाए.

Also Read:

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने छूट प्राप्त श्रेणी में आने वाले कार्यालयों को छोड़कर सभी निजी कार्यालयों को बंद रखने के मंगलवार को निर्देश जारी किए. जो निजी कार्यालय अभी तक 50 प्रतिशत कार्य क्षमता के साथ काम कर रहे थे, उनसे अब घर से काम करने की प्रक्रिया का पालन करने को कहा गया है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी आदेश के तहत शहर के रेस्तरां और बार बंद करने का भी निर्देश दिया गया है. इधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार यह दावा कर रहे हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. मंगलवार को उन्होंने लोकनारायण अस्पताल में तैयारियों का जायजा लिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 5 से 9 जनवरी के बीच दर्ज की गई कुल 46 मौतों में से 11 लोगों को कोविड -19 के खिलाफ टीके की दोनों खुराक दी गई थी. राष्ट्रीय राजधानी में अब तक इस महीने में कुल 70 कोविड मौतें दर्ज की गई हैं. राजधानी शहर में लगातार दो दिन शनिवार और रविवार को 17 मौतें दर्ज की गई हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 2:36 PM IST

Updated Date: January 11, 2022 2:40 PM IST