DDMA Review Meeting Today: दिल्ली में कोरोना के हालात पर आज फिर DDMA की समीक्षा बैठक, नई पाबंदियों पर हो सकता है फैसला

DDMA Review Meeting Today : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने एक समीक्षा बैठक बुलाई है.

Updated: January 10, 2022 10:44 AM IST

By Nitesh Srivastava

Corona Delhi
Corona Delhi: प्रतीकात्मक तस्वीर

DDMA Review Meeting Today : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने एक समीक्षा बैठक बुलाई है. यहां हालात का जायजा लेने के बाग पाबंदियों पर चर्चा होंगी. हालांकि रविवार को अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया था कि राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की मंशा नहीं है, उन्होंने बताया था कि मामले जरूर तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन ज्यादातर मामले घर पर ही ठीक हो रहे हैं उन्हें अस्पतालों की जरूरत नहीं पड़ रही है. लेकिन इसी बीच रविवार शाम का सामने आएं आंकड़ों में पॉटिविटी रेट 23.53 फीसदी पाया गया था. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में पाबंदियों में इजाफा होगा.

Also Read:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में इस वक्त येलो अलर्ट लागू है, ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस के तहत चार लेवल के अलर्ट होते हैं. जिन्हें येलो, अंबर, ऑरेंज और रेड अलर्ट कहते हैं. दिल्ली में रविवार को लगाता दूसरे दिन कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए. रविवार को 22 हजार 751 नए केस दर्ज किए गए वहीं 17 मरीजों की मौत हुई. यह इस साल एक दिन में आए सबसे ज्यादा नए मामले हैं. पिछले साल मई महीने के बाद एक दिन में इतने मामले आए हैं. रविवार का पॉजिटिविटी रेट पिछले साल 9 मई के बाद सबसे ज्यादा दर्ज किया गया है.

वहीं इसके अलावा दिल्ली में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने का मामला सामने आया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इससे पहले मुंबई में भी कई पुलिसकर्मी इस वायरस से संक्रमित हो गए थे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 10:42 AM IST

Updated Date: January 10, 2022 10:44 AM IST