Delhi Corona Guidelines: दिल्ली में जारी हुई नई गाइड लाइन, अब Odd-Even के आधार पर खुलेंगी दुकानें

Delhi Corona Guidelines: दिल्ली में कोरोना (Coronavirus in Delhi) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने मार्केट, कॉम्प्लेक्स और मॉल की दुकानों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं.

Updated: January 7, 2022 4:02 PM IST

By Nitesh Srivastava

Delhi Corona Guidelines, Delhi Corona Case, Corona Delhi,
Delhi Corona Guidelines: अब ऑड ईवन के आधार पर खुलेंगी दुकानें (File Photo : ANI)

Delhi Corona Guidelines: दिल्ली में कोरोना (Coronavirus in Delhi) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने मार्केट, कॉम्प्लेक्स और मॉल की दुकानों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं. दिल्ली सरकार (Delhi Govt Guideline) ने नए आदेश के अनुसार गैर जरूरी चीजों की दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगी. सरकार का यह आदेश मार्केट, कॉम्पलेक्स और मॉल की दुकानों पर लागू होगा. क्षेत्र में सिर्फ एक साप्ताहिक बाजार की अनुमति होगी. आदेश में कहा गया कि सारे जिलाधिकारी, म्युनिसिपल कॉरपोरेशन्स 24 घंटे में दुकानों की संख्या को देखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि Odd-Even के आधार पर ही इलाके में दुकानें खुलें.

Also Read:

बताते चलें दिल्ली में कोरोना के मामलों में आए उछाल के बाद दिल्ली सरकार ने तैयारियां तेज कर दी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज सुबह प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कल 15,000 मामले आए थे. आज 17,000 नए मामले आने की संभावना है. पॉजिटिविटी रेट कल से 1-2% ज़्यादा होने की संभावना है. गुरुवार को पॉजिटिविटी रेट 15% के आस पास थी आज 17-18% होने की संभावना है.

वहीं देश भर की बात करें तो शुक्रवार को 24 घंटों के अंदर कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में एक लाख 17 हजार 110 नए केस सामने आए हैं, यह 214 दिनों के बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं. ओमीक्रोन वैरियंट के मरीजों की संख्या भी 3 हजार के आंकड़े को पार करते हुए 3007 पर पहुंच गई है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 4:01 PM IST

Updated Date: January 7, 2022 4:02 PM IST