Delhi Corona Restrictions: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- अगर अगले 2 से 3 दिनों में कम होंगे कोरोना के केस तो हटा ली जाएंगी पाबंदियां

Delhi Corona Restrictions: दिल्ली में कोरोना के मामलों (Delhi Corona Cases) में कमी देख स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस बार कोरोना पर जल्द नियंत्रण पा लिया जाएगा.

Updated: January 12, 2022 12:52 PM IST

By Nitesh Srivastava

Satyendra Jain

Delhi Corona Restrictions: दिल्ली में कोरोना के मामलों (Delhi Corona Cases) में कमी देख स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस बार कोरोना पर जल्द नियंत्रण पा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर अगले 2 से तीन दिनों में कोरोना के मामलों में और कमी देखी जाएगी तो जारी पाबंदियों को हटा (Restrictions lifted) दिया जाएगा. दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि कल हमारे 12,400 बेड खाली थे और 2200 बेड भरे थे.  पिछले 3-4 दिन से अस्पतालों में भर्ती होने की संख्या बढ़ नहीं रही है, ऐसा लगता है कि जल्दी ही गिरावट आएगी. कोरोना की दहशत के बीच यह एक राहत देने वाली खबर मानी जा रही है.

Also Read:

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कई दिनों से लगातार 20,000 से ज़्यादा मामले आ रहे हैं लेकिन दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 25% के आसपास आकर रूक गया है, ये अच्छा संकेत है. सत्येंद्र जैन के अनुसार मौतें कोमोरबिडिटी की वजह से हो रही हैं. दिल्ली में जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा था, उससे आर्थिक नुकसान का खतरा भी मंडराने लगा था. व्यापारी भी पाबंदियों में ढील देने की अपील कर रहे हैं क्योकि सख्त नियमों के चलते श्रमिकों ने अपने गांवों की तरफ का रुख कर लिया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 12:48 PM IST

Updated Date: January 12, 2022 12:52 PM IST