Delhi Covid-19 Update: भाजपा मुख्यालय में 42 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू

Delhi Covid-19 Update: ये जानकारी ऐसे समय में सामने आई है जब पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से जुड़ी चर्चा के लिए गृहमंत्री अमित शाह (HM Amit Shah), यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अहम बैठक की.

Updated: January 12, 2022 10:47 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Ikramuddin Saifi

bjp headquarter

Delhi Covid-19 Update: भाजपा के दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में 42 सदस्यों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमितों में सुरक्षाकर्मी और पार्टी स्टाफ सदस्य भी शामिल हैं. ये जानकारी ऐसे समय में सामने आई है जब पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से जुड़ी चर्चा के लिए गृहमंत्री अमित शाह (HM Amit Shah), यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अहम बैठक की. जानकारी के मुताबिक बीते सोमवार को पार्टी मुख्यालय में बड़े पैमाने पर कोविड-19 टेस्टिंग की गई. जांच रिपोर्ट में 42 स्टाफर कोविड पॉजिटिव निकले. एक अंग्रेजी न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही पार्टी दफ्तर के कर्मचारियों के संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रैक किया जा रहा है.

Also Read:

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी संक्रमित

मालूम हो कि भाजपा के वरिष्ठ नेता जैसे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) और अन्य वरिष्ठ नेता पहले ही संक्रमित हो चुके हैं और सभी ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. बीते मंगलावर को गडकरी ने एक ट्वीट में कहा- कम लक्षणों के साथ मुझे कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. सभी जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मैंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है. मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अपील है कि खुद को आइसोलेट कर लें और संक्रमण की जांच कराएं. मंगलवार को सुबह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह ने भी अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की थी.

मालूम हो कि पांच राज्यों में विधासनभा चुनाव के बीच भाजपा मुख्यालय में बड़े पैमाने पर संक्रमण फैलने से पार्टी की रणनीतिक बैठकें प्रभावित हो सकती है. करीब एक सप्ताह पहले ही चुनाव आयोग देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर चुका है. इसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में दस फरवरी से सात मार्च के बीच विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं. नतीजों की घोषणा दस मार्च को की जाएगी.

देश में आज करीब दो लाख संक्रमित मिले

देश में आज मंगलवार को करीब दो लाख नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने ये जानकारी दी है. इसने बताया कि बीते चौबीस घंटों में 1,94,720 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है और इतने ही समय में 442 लोगों की मौत हो गई. मंत्रालय ने बताया कि पिछले एक दिन में 60,405 मरीज संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. नए मामलों के साथ देश में एक्टिव केस की संख्या अब 9,55,319 है और डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 11.05 फीसदी पर पहुंच गया है. 100 लोगों की टेस्टिंग पर मिले संक्रमितों की संख्या को पॉजिटिविटी रेट माना जाता है.

ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron in India) के मामलों में भी उछाल आया है. जिसके बाद ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,868 हो गई है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 10:16 AM IST

Updated Date: January 12, 2022 10:47 AM IST