Delhi Lockdown Update: दिल्ली सरकार ने गुरुवार को दिल्ली के सरोजिनी नगर मार्केट में 46 दुकानों / स्ट्रीट वेंडरों को COVID-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण दो दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया. उधर, दिल्ली में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना से किसी की जान नहीं गई. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 49 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 14,36,938 पर पहुंच गया है.Also Read - Delhi Lockdown Update: क्या मॉल, बाजारों को मिलेगी रात 10 बजे तक कामकाज की अनुमति? कारोबारी संगठन की मांग

राजधानी में बीते 24 घंटों के दौरान 41 कोरोना संक्रमित मरीजों ने बीमारी को मात दी है. इसके साथ ही यह आंकड़ा बढ़कर 14,11,368 पहुंच गया है. दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 502 है. वहीं, होम आइसोलेशन में 179 मरीज इलाजरत हैं. राजधानी में कोरोना से अब तक 25,068 मरीजों की कोरोना से जान जा चुकी है. Also Read - Delhi Lockdown Latest Update: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बड़ा बयान, कहा- तो दिल्ली में लगा दिया जाएगा लॉकडाउन

Also Read - Delhi News: बड़ी राहत-दिल्ली में बेदम हुआ कोरोना, मिले मात्र 51 नए मरीज, मौत एक भी नहीं, लेकिन....

दिल्ली में संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत दर्ज की गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई. महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से यह 8वीं बार है जब एक दिन में किसी भी मरीज की मौत दर्ज नहीं की गई. बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 37 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 0.06 प्रतिशत थी.

इससे पहले दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 प्रतिबंधों में और ढील दी. बीत सोमवार यानी 9 अगस्त से सभी साप्ताहिक बाजारों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सोमवार से साप्ताहिक बाजार खोले जा रहे हैं. ये गरीब लोग हैं. सरकार उनकी आजीविका को लेकर काफी चिंतित है. बहरहाल, हर किसी का स्वास्थ्य एवं जीवन भी महत्वपूर्ण है. मैं हर किसी से अपील करता हूं कि इन बाजारों के खुलने के बाद कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाएं.’ बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मामलों में बढ़ोतरी के कारण 19 अप्रैल से दिल्ली में लॉकडाउन लागू होने के बाद से साप्ताहिक बाजार बंद थे.