Delhi Lockdown: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में बढ़ाई गई पाबंदी, रेस्टोरेंट और बार रहेंगे बंद लेकिन...

Delhi Lockdown News: DDMA की बैठक (DDMA Meeting) में दिल्ली में पाबंदियों को और कड़ा करने का फैसला लिया गया. दिल्ली में बार और रेस्टोरेंट को बंद रखने का फैसला लिया गया है.

Published: January 10, 2022 7:18 PM IST

By Parinay Kumar

Old Train Coaches Turn Into a Swanky 'Restaurant on Wheels' in Mumbai - Check Interesting Details
Image for representational purposes

Delhi Lockdown News: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले हर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली में रोजाना 20 हजार से ज्यादा मामले रिपोर्ट किये जा रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Lockdown) जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं. सोमवार को DDMA की बैठक (DDMA Meeting) में दिल्ली में पाबंदियों को और कड़ा करने का फैसला लिया गया. दिल्ली में बार और रेस्टोरेंट को बंद रखने का फैसला लिया गया है. हालांकि टेकअवे सुविधा जारी रहेगी. इसके साथ-साथ एक जोन में साप्ताहिक बाजार को केवल एक दिन ही खोलने की ही इजाजत दी गई है.

Also Read:

हालांकि बैठक में यह तय किया गया है कि देश की राजधानी में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने सोमवार को कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला किया. उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में DDMA की एक बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना और इसके नए स्वरूप ओमिक्रॉम के फैलने पर अंकुश लगाया जा सके.

बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी शामिल थे. बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में भी लागू करना चाहिए. फिलहाल रेस्तरां में 50 फीसदी सीट पर ही बैठकर भोजन करने की अनुमति थी, लेकिन मेट्रो ट्रेन-बसों की शत प्रतिशत सीट पर सवारियों को बैठने की इजाजत है.

उधर, दिल्ली में सोमवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 19,166 मामले सामने आए और इस दौरान 17 लोगों की जान चली गई. राजधानी में इस दौरान 14,076 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे. दिल्ली में अब एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 65,806 हो गया है और पॉजिटिविटी दर 25% पर पहुंच गई है. राजधानी में अब तक कोरोना से कुल 25,177 लोगों की मौत हो चुकी है.

(इनपुट: ANI)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 7:18 PM IST