Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पर लगातार ब्रेक लगता जा रहा है. दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी से काफी नीचे पहुंच गया है. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोरोना के 238 नए मामले सामने आए और इस दौरान 24 लोगों की मौत भी हुई है. मालूम हो कि 8 अप्रैल के बाद यह 1 दिन में कोरोना के कारण हुई मौतों का सबसे कम आंकड़ा है. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले अब 4 हजार के नीचे आ गया है. दिल्ली में अभी 3922 एक्टिव मरीज हैं. Also Read - Delhi Lockdown-Unlock: केजरीवाल की चेतावनी, 'दिल्ली में फिर लग सकती हैं लॉकडाउन जैसी पाबंदियां, इसलिए...'

दिल्ली में अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 14,30,671 हो गया है और अब तक 24,772 लोगों की जान जा चुकी है. राजधानी में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 0.31% फीसदी पर आ गया है. Also Read - अरविंद केजरीवाल की बड़ी चेतावनी, कहा- कोरोना की तीसरी लहर की संभावना प्रबल है, युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहे हैं

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 3 महीने में सबसे कम है. इससे पहले 7 मार्च को सबसे कम आंकड़ा था. राजधानी में अब तक 14,01,977 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों के बाद बीते सोमवार से Unlock की शुरुआत की गई है. कोविड-19 महामारी की दूसरी खौफनाक लहर के मद्देनजर डेढ़ महीने से ज्यादा समय तक बंद रहने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सम-विषम व्यवस्था के आधार पर बाजार और मॉल खोले गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि 14 जून से कुछ और राहतों का ऐलान भी किया जाएगा.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के मुताबिक 19 अप्रैल से लागू मौजूदा लॉकडाउन को एक सप्ताह और (14 जून) तक बढ़ा दिया गया है. मॉल, बाजार और बाजार कॉम्पलेक्स (साप्ताहिक बाजार को छोड़कर) सम-विषम व्यवस्था के आधार पर दुकानों की संख्या के हिसाब से सोमवार से सुबह 10 बजे से रात आठ बजे तक खुलेंगे.