Delhi Lockdown Update: दिल्ली में मिले 27,500 नए कोरोना मरीज, लॉकडाउन लगेगा? जानिए क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने

देश की राजधानी दिल्ली में एक दिन में मिले 27,500 नए कोरोना मरीज, इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ी बात कही है-कोरोना के मरीज बढ़े हैं, लेकिन लॉकडाउन लगाने की अभी कोई योजना नहीं है.

Updated: January 13, 2022 12:33 PM IST

By Kajal Kumari

Delhi Lockdown Update: दिल्ली में मिले 27,500 नए कोरोना मरीज, लॉकडाउन लगेगा? जानिए क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने
delhi health minister satyendra jain

Delhi Lockdown Update: दिल्ली में आज भी लगभग कोरोना के 27,500 नए मरीज मिले हैं. लेकिन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ी राहत की बात कही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में कोरोना के ​​​​मामलों में गिरावट आने की उम्मीद है. पिछले 4 दिनों से COVID रोगियों के बीच अस्पताल में कोरोना मरीजों के भर्ती होने की दर भी स्थिर है, जो एक अच्छा संकेत है. दिल्ली में बेड ऑक्यूपेंसी 15% है. इन सबको देखते हुए अभी दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है.

Also Read:

दिल्ली में एक दिन में मिले 27,561 नए मरीज, 40 मरीजों की मौत

दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में जबरदस्‍त तेजी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में यहां 27,561 नए मामले सामने आए हैं जो कि 20 अप्रैल 2021 के बाद से एक दिन में आए सबसे ज्‍यादा मामले हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 26.22% हो गयी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से यहां 40 मरीाजें की मौत भी हुई जो कि 10 जून 2021 के बाद से एक दिन में मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

स्वास्थ्य मंत्री ने दिया था ये बयान…

राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को यह उम्मीद जताई थी कि अगर दिल्ली में आने वाले दो से तीन दिनों में कोरोना के केस कम होते हैं तो अबतक कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियां हटा दी जाएंगी. उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस के मामले स्थिर हो गए हैं और जल्द ही संक्रमण कम होने की संभावना है. हालांकि सकारात्मकता दर से यह निर्धारित नहीं किया जा सकता कि मामले चरम पर हैं या नहीं. उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अगर अगले दो-तीन दिनों में मामले कम होते हैं तो प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 13, 2022 12:32 PM IST

Updated Date: January 13, 2022 12:33 PM IST