Delhi Me Kab Khulenge School: दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट असोसिएशन (Delhi State Public School Management Association) ने शहर में कक्षा एक से 8वीं तक के स्कूलों को भी खोलने मांग की है और इसके लिए दिल्ली सरकार को एक ज्ञापन सौंपा है. अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष आर. सी. जैन ने कहा कि दूसरे राज्यों में कक्षा एक से 8 तक के क्लासेज के भी स्कूल खुल चुके हैं, जबकि दिल्ली में 1 सितंबर से सिर्फ 9 से 12वीं तक के स्कूलों को ही खोला गया है.Also Read - Delhi Pollution: दिल्ली सरकार 18 अक्टूबर से शुरू करेगी "रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ" अभियान, 100 चौराहों पर तैनात किए जाएंगे स्वयंसेवक

30 सितंबर को हो सकता है फैसला Also Read - Delhi Me Kab Khuelenge School: दिल्ली में खोले जाएं नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल, DCPCR ने LG को लिखी चिट्ठी

बता दें कि डीडीएमए ने पहले ही कह दिया है कि छोटे बच्चों के स्कूलों को खोलने का फैसला 30 सितंबर के बाद होगा. वहीं स्कूल एसोसिएशंस का कहना है कि स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा बुरी तरह से प्रभावित हुई है और पिछले डेढ़ साल से बच्चों की पढ़ाई एक तरह से ठप पड़ी हुई है. ऐसे में दिल्ली सरकार को सभी क्लासेज के स्कूल खोलने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए.क्योंकि दिल्ली में कोरोना की स्थिति अब काफी नियंत्रण में है. Also Read - Free Ration Without Ration Card: अब राशन कार्ड नहीं होने पर भी मुफ्त में मिलेगा अनाज, जानें - क्या है पूरी प्रक्रिया?

वहीं पैरंट्स एसोसिएशन का भी कहना है कि दिल्ली में सीनियर क्लासेज के स्कूल खुले अब करीब एक महीना हो गया है. ऐसे में अब सरकार को बाकी क्लासेज के बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए फैसला लेना चाहिए और स्कूलों को खोलने पर विचार करना चाहिए. वहीं दिल्ली सरकार की तरफ से बताया गया है कि डीडीएमए की अगली मीटिंग में इस मुद्दे पर विचार किया जाएगा.

दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल चुके हैं 

दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले हुए हैं. अब पहली से आठवीं तक के स्कूल कब खुलेंगे, इसे लेकर डीडीएमए ने कुछ दिनों पहले ही स्थिति साफ कर दी थी. डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा था कि दिल्ली में 8वीं तक के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया गया है. 9वीं से ऊपर की क्लासेज 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ चलती रहेंगी. ये आदेश 30 सितंबर तक लागू रहेगा.