अब Weekend में भी नियमित समय पर चलेगी Delhi Metro, बीटिंग रिट्रीट को लेकर आज किए गए हैं ये बदलाव

Beating Retreat Ceremony: वीकेंड पाबंदियां खत्म होने के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी नियमित सेवाएं बहाल करने की घोषणा कर दी. सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइंस के मद्देनजर शनिवार से Weekend पर मेट्रो (Delhi Metro) सेवाओं को नियमित समय के अनुसार फिर से शुरू किया जाएगा.

Updated Date:January 29, 2022 12:26 AM IST

By Parinay Kumar

Advertisement

Beating Retreat Ceremony: कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) को खत्म कर दिया गया. वीकेंड पाबंदियां खत्म होने के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी नियमित सेवाएं बहाल करने की घोषणा कर दी. सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइंस के मद्देनजर शनिवार से Weekend पर मेट्रो (Delhi Metro) सेवाओं को नियमित समय के अनुसार फिर से शुरू किया जाएगा. हालांकि 29 जनवरी को होने वाले बीटिंग रिट्रीट (Beating Retreat Ceremony) कार्यक्रम के चलते येलो लाइन (Yellow Line) पर सेवाओं में मामूली बदलाव किए गए हैं.

Advertising
Advertising

DMRC की तरफ से जारी गाइडलाइंस (DMRC Guidelines) के अनुसार, 'येलो लाइन यानी लाइन 2 (हुडा सिटी सेंटर - समयपुर बादली) के केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर 02.00 बजे से शाम 06.30 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी.

/p>

इस दौरान केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर सिर्फ इंटरचेंज की व्यवस्था रहेगी. इन स्टेशनों पर शाम साढ़े 6 बजे नियमित सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी. मेट्रो की तरफ से जारी ट्रैवल गाइडलाइंस के अनुसार, यात्री मेट्रो में सभी सीटों पर बैठकर यात्रा कर सकते हैं लेकिन किसी को भी खड़े होकर सफर करने की इजाजत नहीं होगी.'

Also Read

More Hindi-news News

बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए ट्रैफिक गाइडलाइंस

Beating Retreat Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने विजय चौक पर आयोजित होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए यातायात के व्यापक प्रबंध किए हैं. दिल्ली पुलिस की ओर से जारी परामर्श के अनुसार विजय चौक के आस-पास के इलाकों में शनिवार को अपराह्न दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक यातायात संबंधी प्रतिबंध लागू रहेंगे. विजय चौक यातायात के लिए बंद रहेगा, जबकि सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर और कृषि भवन गोल चक्कर के बीच रफी मार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं होगी. रायसीना रोड पर कृषि भवन गोल चक्कर से विजय चौक की ओर, दाराशिकोह रोड चौराहे से आगे, कृष्णा मेनन मार्ग गोल चक्कर और सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर से विजय चौक की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी.

Advertisement

दिल्ली पुलिस के परामर्श के मुताबिक विजय चौक और 'सी' हैक्सागन के बीच राजपथ पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा. यात्रियों को रिंग रोड, रिज रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा 'टी' प्वाइंट, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड आदि जैसे वैकल्पिक मार्गों का रुख करने की सलाह दी जाती है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि दोपहर दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक बसों को उनके सामान्य रूट से स्थानांतरित किया जाएगा. उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार शनिवार को अपराह्न दो बजे से शाम साढ़े छह बजे तक बंद रहेंगे.

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:January 29, 2022 12:26 AM IST

Updated Date:January 29, 2022 12:26 AM IST