नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह से पहले दिल्ली में आतंकी खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस इस समय हाई अलर्ट पर है और राष्ट्रीय राजधानी पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिस की तरह से राजधानी दिल्ली को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है. दिल्ली पुलिस की तरफ राजधानी में अलग अलग जगहों पर देशभर में फरार खालिस्तानी आतंकियों के पोस्टर्स लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स पर आतंकियों के नाम दिए गए हैं. पुलिस की तरफ से कहा गया है कि जो भी इनकी जानकारी देगा उसका नाम और दूसरी सभी जानकारियां गुप्त रखी जाएंगी.Also Read - दिल्लीवालों के लिए FIR करना हुआ आसान, अब घर बैठे कर सकते हैं चोरी और सेंधमारी की शिकायत, जानें कैसे?

गौरतलब है कि हर साल गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी खतरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं, लेकिन इस बार कृषि कानूनो के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों की वजह से हालात बदले हुए हैं. किसानों की तरफ से भी ऐलान किया गया है कि वह 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से अलग अलग जगहों और दिल्ली की सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. Also Read - Republic Day 2022: 10 प्वाइंट्स में समझें राजपथ की परेड में क्या कुछ था खास

Also Read - Happy Republic Day 2022 Wishes, Quotes, Whatsapp Messages, Status: अपने दोस्‍तों और प्रिय जनों को भेजें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, बनाए दिन को और भी खास

एसीपी सिद्धार्थ जैन ने कहा कि ऐसे इनपुट मिले हैं जिनसे आशंका है कि कुछ खालिस्तानी आतंकी संगठन 26 जनवरी को बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं जिसको देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा इसी को देखते हुए प्रशासन ने कुछ आतंकियों के पोस्टर लगाए हैं जिससे उनकी पहचान हो सके और पुलिस को भी कुछ जानकारी मिल सके.

राजधानी में पुलिस की तरफ से जो पोस्टर लगाए गए हैं उनमें खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स  (KZF), खालिस्तान कमांडो फोर्स (KCF), खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF), बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के जैसे आतंककियों की फोटो लगी है. पुलिस ने जनता से भी इनकी जानकारी साझा करने की अपील की है.

खालिस्तानी आतंकियों के साथ दिल्ली पुलिस ने अल कायदा और इंडियन मुजाहिद्दीन जैैसे आतंकी संगठन के भी पोस्टर्स लगाए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा  व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने शनिवार को हाई लेवेल मीटिंग भी की और भीड़ भाड़ वाले इलाकों पर सुरक्षा को पूर्ण इंतजाम करने के निर्देश दिए.