Delhi Traffic News Alert: केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल होने के प्रमुख मार्गों पर लगातार सात दिनों से डटे होने के कारण बुधवार को भी यातायात धीमा रहा और लोगों को, खासकर ऑफिस जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. Also Read - New Restrictions in Delhi: दिल्ली में लगाई गईं नई पाबंदियां, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद

सिंघु और टिकरी हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर को पुलिस ने यातायात के लिए अब भी बंद कर रखा है. वहीं शहर के उत्तर प्रदेश से लगने वाले गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन तेज हो गया है. Also Read - Coronavirus in Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,897 नए मामले सामने आए, 39 रोगियों की मौत

सिंघु और टिकरी हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर को पुलिस ने यातायात के लिए अब भी बंद कर रखा है। वहीं शहर के उत्तर प्रदेश से लगने वाले गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन तेज हो गया है. दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर हो रहे प्रदर्शन के कारण राज्य को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने वाला एक प्रमुख मार्ग बंद है.

देश की राजधानी दिल्‍ली में किसान आंदोलन (FarmerProtest) के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने जारी एडवाइजरी में वैकल्‍पिक मार्गों के बारे में जानकारी दी है.

दिल्‍ली के टिकरी बॉर्डर, झारोदा बॉर्डर, झटिकरा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं. बडूसराय बार्डर केवल दोपहिया वाहनों के आवागमन के लिए खुला है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) के मुताबिक, Chilla border पर नोएडा-लिंक रोड (Noida-link road) किसानों के गौतमबुद्ध नगर द्वार के कारण बंद है.

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि नोएडा जाने के लिए नोएडा-लिंक रोड से बचें और नोएडा के बजाय NH- 24 और DND का उपयोग करें. नोएडा-लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर किसानों के विरोध के कारण यातायात के लिए बंद है.

बता दें कि पिछले कई दिनों किसानों के आंदोलन के चलते से टिकरी बॉर्डर, झारोदा बॉर्डर, झटिकरा बॉर्डर पर ट्रैफिक मूवमेंट में बंद करना पड़ रहे हैं. पुलिस ने कुछ डायइवर्टेड और वैकल्‍प‍िक रूट्स सुझाती रही है.