DMRC, Delhi Metro, Delhi Metro Rail Corporation, Delhi, farmers protest, delhi latest news, Delhi security: देश की राजधानी में मंगलवार को किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के बाद से दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) डीएमआरसी ने आज बुधवार को (DMRC) ताजा अपडेट में बताया है कि लाल किला मेट्रो स्‍टेशन (Lal Quila metro station) के Entry/exit गेट बंद हैं. जामा मस्टिजद मेट्रो स्‍टेशन (Jama Masjid metro station) का एंट्री गेट भी बंद हैं.Also Read - Delhi's first electric BUS: दिल्ली की सड़कों पर दौड़ी पहली इलेक्ट्रिक बस, मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर लोगों से की अपील

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ताजा अपडेट में ट्वीट करके बताया है साकेत स्टेशन पर औसत प्रतीक्षा समय 35 मिनट है. भीड़ में किसी भी उतरने- चढ़ने के मामले में प्रतीक्षा समय के अनुसार सूचित किया जाएगा. Also Read - Weekend Curfew in Delhi: राजधानी में अगले 55 घंटे तक गैर-आवश्यक गतिविधियों पर रहेगी रोक

Also Read - IED in Ghazipur Flower Market: गाजीपुर फूल मंडी में मिले आईईडी में कराया गया नियंत्रित ब्लास्ट

इसके अलावा अधिकतर मेट्रो स्‍टेशन खुले हुए हैं. वहीं, दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में मोबाइल- इंटरनेट सर्विसेज बंद हैं.

राष्ट्रीय राजधानी में कल मंगलवार कई स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़पों के बाद 20 मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए थे.

प्रदर्शनकारियों के मध्य दिल्ली में आईटीओ पहुंचने और वहां पुलिस के साथ झड़प के बाद एहतियात के तौर पर तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर सामान्य ट्रेनों का संचालन भी दो घंटे के लिए रोक दिया गया था. पुलिस ने किसान समूहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया था. सीमा पर कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक तोड़ दिए थे.

राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर परेड के लिए जो मार्ग पूर्व में निर्धारित किया गया था उन्होंने उसका अनुसरण नहीं किया. इतना ही नहीं किसानों का एक समूह लाल किला पहुंचा और वहां गुंबदों पर अपने संगठनों के झंडे लगा दिए. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्विटर पर सूचित किया कि था मेट्रो स्टेशनों के द्वार अस्थायी रूप से बंद किए गए .