Earthquake In Delhi-NCR: दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में गुरुवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. भूकंप के केंद्र के झटके दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी महसूस किए गए. Also Read - Earthquake In Noida Ghaziabad: नोएडा में महसूस किये गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.9 रही तीव्रता

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार की रात 11 बजकर 46 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र राजस्थान के अलवर में रहा. रिएक्टर पैमाने  पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई.

इससे पहले बीते 2 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भूकंप (Earthquake) के हल्के झटके महसूस किए गए थे. 2 दिसंबर की सुबह 4 बजे के आसपास आए भूकंप का लोगों को पता भी नहीं चला. एक तो भूकंप की तीव्रता कम थी और दूसरे इतनी सुबह नींद में होने की वजह से लोगों को इस भूकंप का पता नहीं चला. उस समय रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 थी.

दिल्ली-एनसीआर भूकंप के जोन-4 में 
बता दें कि गाजियाबाद-नोएडा समेत पूरा दिल्ली-एनसीआर भूकंप (Earthquake) के जोन-4 में आता है. जिसे भूकंप के खतरों के लिहाज से दूसरा सर्वाधिक संवेदनशील जोन माना जाता है. इस क्षेत्र की मिट्टी रेतीली है. जिसके चलते बड़ा भूकंप आने पर इमारतें ढहने का सबसे ज्यादा खतरा है.