DMRC, Metro Station, Delhi Metro, Delhi Metro,  नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के दूसरे दिन बाद भी गुरुवार को अभी भी लाल किला मेट्रो स्टेशन Lal Quila metro station बंद है. लाल किला मेट्रो स्टेशन के Entry/exit गेट अभी भी बंद हैं. डीएमआरसी (DMRC) ने आज सुबह ताजा अपडेट में यह जानकारी दी है. वहीं, जामा मस्जिद मेट्रो स्‍टेशन का एंट्री गेट भी आज बंद है. अन्‍य मेट्रो स्‍टेशनों पर सामान्‍य आवाजाही चल रही है. Also Read - Delhi Metro/DTC Buses: दिल्ली मेट्रो और DTC बस सेवा पर DDMA का आदेश, मुसाफिरों के लिए जारी रहेगा ये नियम

डीएमआरसी ट्वीट में बताया गया, ” अपडेट जानकारी है कि लाल किला मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद हैं. जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश बंद है.” Also Read - Delhi Metro Update: इस रूट पर बंद रहेगी मेट्रो सेवा, DMRC ने कहा- दूसरा विकल्प तलाशें

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने लाल किले पर भारी सुरक्षा बलों की तैनाती के बीच लाल किला मेट्रो स्टेशन अभी बंद कर दिया है, जबकि जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन से प्रवेश पर रोक लगा दी.

बता दें कि मंगलवार को ट्रैक्टर परेड के हिंसक होते ही लाल किला, आईटीओ, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट, इंद्रप्रस्थ सहित मध्य, उत्तर एवं पश्चिम दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया था.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारी ने कल बताया था, लाल किला मेट्रो स्टेशन को दोबारा बंद किया गया है और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन से प्रवेश अभी बंद है. अन्य मेट्रो स्टेशनों पर सेवाएं सामान्य हैं.” दिल्ली मेट्रो ने सोशल मीडिया के जरिये भी यात्रियों को संबंधित जानकारी दी.

डीएमआरसी ने सुबह पहला ट्वीट किया, ”लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद किए गए हैं, निकास की अनुमति होगी. सभी स्टेशन खुले हैं और सभी मार्गों पर सेवाएं सामान्य हैं.”

एक अन्य ट्वीट में बताया गया, ” अपडेट जानकारी है कि लाल किला मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद हैं. जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश बंद है.”