Fire in Chandni Chowk: दिल्ली की लाजपत राय मार्केट में लगी भीषण आग, 80 दुकानें जलकर राख हुईं; करोड़ों का नुकसान

Fire in Chandni Chowk: दिल्ली के दिल कहे जाने वाले चांदनी चौक की लाजपत राय मार्केट में गुरुवार तड़के भीषण आग लग गई. आग की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई.

Updated: January 6, 2022 1:18 PM IST

By Digpal Singh

Fire in Chandni Chowk: दिल्ली की लाजपत राय मार्केट में लगी भीषण आग, 80 दुकानें जलकर राख हुईं; करोड़ों का नुकसान

Fire in Chandni Chowk: दिल्ली के दिल कहे जाने वाले चांदनी चौक की लाजपत राय मार्केट (Fire breaks out at Lajpat Rai Market) में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई. इस आग की घटना में यहां मौजूद 80 दुकानें जलकर राख हो गईं. आग की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई, बाद में 6 और गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए भेजी गईं.

Also Read:

चांदनी चौक से आ रही तस्वीरों से स्पष्ट होता है कि यह आग कितनी भीषण थी. जली हुई दुकानें स्पष्ट देखी जा सकती हैं. हालांकि, अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. पतली संकरी गलियां होने के कारण दमकल कर्मियों को मौके पर पहुंचकर आगे बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लाजपत राय मार्केट में आग लगने की सूचना सुबह करीब साढ़े चार बजे मिली. घटनास्थल से आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठती देखी गई. फ्रायर ब्रिगेड के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने में मदद की.

दमकल अधिकारियों की सहायता के लिए वरिष्ठ पुलिस कर्मियों की एक टीम भी मौके पर भेजी गई थी. बचाव अभियान के लिए सेंट्रलाइज्ड एक्सीडेंट एंड ट्रॉमा सर्विसेज एम्बुलेंस को भी बुलाया गया था. दमकल अधिकारी ने कहा कि सौभाग्य से इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. सुबह आठ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. अधिकारी ने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी हो सकती है, वहीं संपत्ति के नुकसान का पता लगाया जा रहा है.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि आग से कुल नुकसान करोड़ों में हो सकता है, सभी दुकानदारों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं.

बता दें कि लाल किला के सामने स्थित लालपत राय मार्केट इलेक्ट्रॉनिक समान के लिए मशहूर है. यहां पर बिजली के समान से लेकर साउंड सिस्टम, मोबाइल एक्सेसरीज, पायरेटिड म्यूजिक सीडी, वीडियो गेम आदि की सैकड़ों दुकानें हैं. दिल्ली और आसपास के इलाकों से खरीददार इस होलसेल मार्केट में आते हैं. दिन के समय यहां बहुत भीड़ होती है. यह मार्केट करीब 11 बजे खुलती है, इसलिए सुबह यहां भीड़ नहीं होने की बजह से एक भीषण हादसा टल गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 8:21 AM IST

Updated Date: January 6, 2022 1:18 PM IST