Halal or Jhatka Meat: मांस 'हलाल' है या 'झटके' का, ये बताना अनिवार्य, अफसरों बोले- खाने वालों को जानने का हक़

मांस हलाल है या झटके का, ये बताना अनिवार्य कर दिया गया है. जानें ऐसा क्यों किया गया.

Published: January 21, 2021 8:12 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

File photo of chicken biryani
File photo of chicken biryani

Meat Halal or Jhatka: मांस हलाल (Halal) है या झटके (Jhatka) से काटा गया है, दिल्ली के एक हिस्से में ये बताना अनिवार्य कर दिया गया है. होटल, रेस्टोरेंट, और दुकान वालों को ये बताना होगा कि ग्राहकों को वह किस तरह का मांस दे रहे हैं. ये नियम भाजपा शासित दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने बनाया है.

Also Read:

भाजपा (BJP) शासित दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसके तहत दक्षिणी दिल्ली के रेस्टोरेंट और दुकानों के लिये यह प्रदर्शित करना अनिवार्य होगा कि वे जो मांस बेच या परोस रहे हैं उसे हलाल तरीके से काटा गया है या ‘‘झटके’’ से.

यह प्रस्ताव 24 दिसंबर को एसडीएमसी की स्थायी समिति ने पेश किया था. एसडीएमसी ने एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सदन ने बुधवार को हुई विशेष बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी. दक्षिणी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी, अमर कॉलोनी, सरोजिनी नगर, साउथ एक्सटेंशन तथा आईएनए समेत कई मशहूर जगहों पर विभिन्न भोजनालयों, रेस्टोरेंट और टपरियों पर मांसाहारी भोजन परोसा जाता है.

अधिकारियों ने कहा कि रेस्टोरेंट और मांस की दुकानों को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करना होगा कि वे हलाल मांस बेच परोस रहे हैं या झटके का. खाने वालों को ये जानने का हक़ है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Topics

Published Date: January 21, 2021 8:12 PM IST