Corona in Delhi: कोरोना नियमों की अनदेखी पर दिल्ली के इन दो बाजारों को अथॉरिटी ने किया बंद

Corona in Delhi कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ राज्यों में इसके नियमों के प्रति सख्ती को भी बढ़ाया जा रहा है, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो बाजारों को अथॉरिटी ने कोरोना नियमों की अनदेखी के चलते बंद कर दिया.

Published: January 6, 2022 6:26 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Nitesh Srivastava

Delhi Market
(Representational Image)

Corona in Delhi: कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ राज्यों में इसके नियमों के प्रति सख्ती को भी बढ़ाया जा रहा है, दिल्ली में दो बाजारों को अथॉरिटी ने कोरोना नियमों की अनदेखी के चलते बंद कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार अथॉरिटी ने सोनिया बिहार दूसरा पुष्ता (Sonia Vihar 2nd Pushta Market) और करावल नगर के मुकुंद बिहार मार्केट (Mukund Vihar Market in Karawal Nagar) को नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक अथॉरिटी (North East District authority) ने बंद कर दिया. दोनों ही बाजारों में दुकानदारों और ग्राहकों की तरफ से कोरोना नियमों की जमकर अनदेखी की जा रही थी. दिल्ली के कई इलाकों में कोविड-19 नियमों की धज्जियां अब भी उड़ाई जा रही हैं.

Also Read:

दिल्ली में कोरोना के मामलों (Corona in Delhi ) में और तेजी की संभावना जताई जा रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) ने जानकारी देते हुए कहा कि गुरूवार को करीब 14 हज़ार कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आ सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की संक्रमण दर 14 से 15 फीसदी तक पंहुच जाएगी.

हालांकि सत्येंद्र जैन का मानना है कि आंकड़े चिंताजनक नहीं हैं क्योंकि इस बार का कोरोना पहले की तुलना में कम खतरनाक है. जैन ने कहा कि दिल्ली में मृत्यु दर 2 फीसदी के आसपास है. पिछली बार जब 10 हजार मामले दिल्ली में थे तब 150 से 200 मौतें हो रही थी. उस लिहाज से स्थिति नियंत्रित मानी जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हमारी तैयारियां पहले से काफ़ी बेहतर है, पहली और दूसरी लहर के दौरान दिल्ली के अस्पतालों में करीब 9 हज़ार के बेड थे अब यह संख्या बढ़कर करीब 12 हज़ार के आसपास पहुंच गई है साथ ही ऑक्सीजन की सप्लाई भी चलती रहे इसकी व्यवस्था की गई है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 6:26 PM IST