Delhi Police, Sushil Kumar, Sagar Rana murder case, Delhi: दिल्‍ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में एक युवा पहलवान सागर राणा धनख हत्याकांड में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और अन्‍य आरोपियों के खिलाफ 170 पेज की चार्जशीट दायर की है. इस आरोपपत्र में सुशील कुमार को मुख्‍य आरोपी बनाया गया है.Also Read - Pollution Control Certificate: प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र साथ लेकर चलें वाहन मालिक, नहीं तो ड्राइविंग लाइसेंस हो सकता है सस्पेंड

दिल्ली पुलिस ने यहां छत्रसाल स्टेडियम में एक पूर्व जूनियर कुश्ती चैंपियन की कथित हत्या के मामले में सोमवार को ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और 19 अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया.
मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) सतवीर सिंह लांबा के समक्ष अंतिम रिपोर्ट दाखिल की गई है, जिसमें कुमार को मुख्य आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. इस मामले में 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि पांच फरार हैं. Also Read - ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार को तिहाड़ जेल में खेलने का मिलेगा मौका, कौन सा खेल खेलेंगे?

आरोप पत्र के मुताबिक, सुशील कुमार ने कथित संपत्ति विवाद को लेकर छत्रसाल स्टेडियम में 23 साल के एक युवा पहलवान सागर राणा और उसके दो दोस्तों की पिटायी की अपने साथियों के साथ मिलकर चार मई और पांच मई की मध्यरात्रि को की थी. बाद में सागर राणा की चोटों के कारण मौत हो गई थी. Also Read - ISI Terror Module: ओसामा के चाचा ने प्रयागराज में सरेंडर किया, देश में पूरे आतंकी नेटवर्क को को-ऑर्डिनेट कर रहा था

दिल्ली पुलिस ने सागर राणा धनखड़ हत्याकांड में 170 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. इस चार्जशीट में सुशील कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है. सुशील कुमार और उनके साथियों ने 23 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू और अमित कुमार के साथ 4 और 5 मई की दरम्यानी रात को कथित तौर पर मारपीट की थी. बाद में सागर ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने पहले सुशील को हत्या का ‘मुख्य अपराधी और षड्यंत्रकारी’ बताया था और कहा था कि उसके पास इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं, जिसमें सुशील और उनके सहयोगियों को धनखड़ को लाठी से पीटते देखा जा सकता है.

पुलिस ने दावा किया कि सुशील कुमार हत्या का मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड है और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी उपलब्ध हैं जिसमें कुमार और उसके साथियों को धनखड़ की पिटायी करते हुए देखा जा सकता है.