Red Fort violence case, Delhi, Birmingham, UK, Dutch, Red Fort, Farmers Protest, Tractor Rally, News: देश की राजधानी में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान लाल किले की हिंसा मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों मनिंदरजीत सिंह और खेमप्रीत सिंह को अरेस्‍ट किया है. मनिंदरजीत सिंह नीदरलैंड का नागरिक है और वह ब्रिटेन के बर्मिंघम में बस गया है.Also Read - दिल्ली में भारी बारिश से मौसम हुआ सुहाना, तो कहीं Heavy Rain बनी आफत | Watch

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इनके फोटो भी जारी करके गिरफ्तारी की जानकारी दी है. क्राइम ब्रांच ने कहा, ” दो व्यक्ति – मनिंदरजीत सिंह (एक डच नागरिक बर्मिंघम, ब्रिटेन में बसे) (तस्वीर 1 में) और खेमप्रीत सिंह (तस्वीर 2 में) – 26 जनवरी लाल किले हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए हैं.” Also Read - कुतुब मीनार या विष्णु स्तंभ? जानिये इसके बारे में ये 5 अहम बातें

Also Read - TRAVEL: बारिश के मौसम में जरूर घूमिये दिल्ली की ये 5 जगहें, मौज-मस्ती में नहीं आएगी कोई कमी

दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बताया,” मनिंदरजीत एक आदतन अपराधी है और उसे दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था, जब वह जाली यात्रा दस्तावेजों पर भागने की कोशिश कर रहा था. आरोपी खेमप्रीत ने भाले के साथ लाल किले की दीवारों के अंदर ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की थी.”

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हुई हिंसा के मामले में इनकी गिरफ्तारी से पहले भी कई गिरफ्तारियां की जा चुकी है.

गौरतलब है कि केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस के साथ प्रदर्शनकारी किसानों की झड़प हो गई थी, जिसमें 500 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी. दिल्‍ली के लाल किले पर हुई हिंसा और तोड़फोड़ को लेकर दिल्‍ली पुलिस आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है.