Video: Delhi में यमुना में बढ़ा जल स्‍तर, अलर्ट के बाद निचले इलाकों में 24 घटे स्थित‍ि पर नजर

राष्ट्रीय राजधानी में यमुना नदी का जल स्तर भारी बारिश के बाद कल 203.37 मीटर तक बढ़ गया था, जो खतरे के निशान 204.50 मीटर के करीब था

Published: July 30, 2021 8:26 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

Delhi, Yamuna, Rain, Flood, Delhi News,
प्रतीकात्मक तस्वीर

Water level of Yamuna river increases in Delhi: पिछले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में बारिश के बाद यमुना नदी (Yamuna river) का जल स्तर (Water level) बढ़ गया है. इसका यह वीडियो सामने आया है. वीडियो में लोहा ब्रिज से दृश्य कैद किया गया है . अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने नदी के डूब क्षेत्र के करीब के निचले इलाकों में अलर्ट जारी किया था और चौबीसों घंटे स्थिति की निगरानी (vigilance increased after alert in low-lying areas) की जा रही है.

Also Read:

बता दें कि दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर भारी बारिश के बाद कल शाम को 203.37 मीटर तक बढ़ गया था, जो खतरे के निशान 204.50 मीटर के करीब है.

दिल्ली तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न भागों में भारी बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव हो गया और यातायात बाधित हुआ. दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में भारी बारिश के कारण झुग्गी की छत गिरने से एक 40 वर्षीय महिला की मौत हो गई और उसकी बेटी घायल हो गई. पुलिस ने कहा कि नवजीवन कैंप में ‘झुग्गी’ की पहली मंजिल की छत भारी बारिश के कारण गिर गई.

मौसम विभाग ने कहा कि कल दिल्ली में अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से सात डिग्री कम था. आईएमडी ने कहा कि सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें दिल्ली की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: July 30, 2021 8:26 AM IST