Weather Update Today: मौसम विभाग ने आज सुबह ही जानकारी दी थी कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज जमकर बारिश होगी और इस जानकारी के बाद सुबह-सुबह मुंबई के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है. भांडप इलाके में तेज बारिश का वीडियो भी सामने आया है. वहीं, आज सुबह से हल्की खिली धूप के बाद दिल्ली और एनसीआर में आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रही और सुबह नौ बजे के बाद बादल बरस रहे हैं. बादलों से ढके आसमान को देखकर लग रहा है कि आज दिनभर दिल्ली-एनसीआर में हल्की या मध्यम दर्जे की बारिश होगी. बारिश से मौसम सुहावना हो गया है और सोमवार को दिनभर रही उमस के बाद मंगलवार सुबह की बारिश ने लोगों को राहत दी है.Also Read - Weather Update: दिल्ली में ऑारेंज अलर्ट जारी, हरियाणा-यूपी में भी बरसेंगे बादल, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Also Read - Weather Latest Update: देश के कई राज्यों में अगले चार दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Also Read - Weather Forecast: देश के इन राज्यों में अगले चार दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कहां-कहां बरसेंगे बादल...

वहीं, मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मेरठ और मोदीनगर में आज अगले दो घंटे में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी प्रायद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. साथ ही पूर्वोत्तर भारत में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की उम्मीद है. पूर्वोत्तर भारत के कई क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ 1 सितंबर तक बढ़ने की संभावना है.

अगले 4-5 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश की गतिविधि की संभावना है. उत्तराखंड के कई हिस्सों में अभी भी भारी बारिश की संभावना बनी हुई है.

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के ताजा अपडेट के अनुसार राजस्थान के कोटपुतली और विराटनगर इलाके में अगले कुछ घंटों में  हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी.

महाराष्ट्र के पश्चिमी भाग विदर्भ में भी कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश के आसार हैं, मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे में मध्यम दर्जे की बारिश तो कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

इन राज्यों में है भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, गोवा और महाराष्ट्र जैसे कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है.  विभाग के अनुसार मंगलवार से 1 सितंबर तक पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा के कई हिस्सों में तेज बारिश होगी.

तो वहीं. 2 सितंबर तक गुजरात के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 31 अगस्त के दौरान मराठवाड़ा और 1 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में बारिश होने का अनुमान है. बंगाल की खाड़ी में बन रहे हवा के कम दबाव के कारण अगले 3 से 4 दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी है.