नई दिल्ली: इसमें कोई संदेह नहीं है कि ‘3 इडियट्स’ ने 2009 में अपनी रिलीज के साथ ही न केवल बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था बल्कि एक दशक से अधिक समय के बाद भी इसे दर्शकों द्वारा उतना ही पसंद किया जाता है. यह बात हाल ही में आई एक नई जानकारी से साबित भी हो गई है. दरअसल, राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और आमिर खान द्वारा अभिनीत फिल्म ‘3 इडियट्स’ इस सप्ताह लॉकडाउन के दौरान अमेरिका में सबसे अधिक देखी जानी वाली फिल्म बन गयी है. Also Read - Aamir Khan को नहाना बिल्कुल नहीं है पसंद, जबरदस्ती बाथरूम भेजती हैं बीवी, वर्कआउट करते हुए देते हैं गालियां

फिल्म ‘3 इडियट्स’ आमिर खान, माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर, बोमन ईरानी और ओमी वैद्य द्वारा अभिनीत एक प्रसिद्ध कॉमेडी फिल्म है. फिल्म एक भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेज में तीन छात्रों की दोस्ती और उनके सफरनामे के बारे में है. यह एक ऐसा विषय है जो आज भी दर्शकों और युवाओं से इत्तेफाक रखता है. Also Read - आमिर खान की बेटी Ira ने शेयर की ऑरेंज बिकीनी वाली तस्वीर, लेकिन फैंस ने इस वजह से कर दिया ट्रोल

इस पर खुशी जाहिर करते हुए निर्देशक राजकुमार हिरानी कहते हैं, “यह देखकर खुशी होती है कि जिस फिल्म को हमने एक दशक पहले इतने प्यार से बनाया था वह अभी भी लोगों का दिल जीत रही है और इतना प्यार व प्रशंसा प्राप्त कर रही है.” Also Read - ब्लैक टाइट कपड़े पहने आशिकी में फ़ना होने को तैयार Sonali Phogat, किस परवाने का है इंतज़ार?

कहना गलत नहीं होगा कि मूल फिल्में विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म पर नई सदस्यता आकर्षित करने में अहम भूमिका निभाती हैं और 3 इडियट्स निश्चित रूप से इस मामले में सबसे आगे है क्योंकि यह फिल्म सीमाओं के पार भी दर्शकों का दिल जीत रही है. यह फिल्म अन्य बड़ी फिल्मों की सूची में भी सबसे ऊपर है.

इतना ही नहीं इस सूची में यह एकमात्र भारतीय फिल्म है, जो न केवल सूची में है बल्कि टॉप पर है. यह ऐसी फिल्म है जो हल्की-फुल्की होने के साथ आपको अच्छा महसूस करवाती है और दुनिया में हर कोई इसका आनंद ले रहा है.