मुंबई: भारत के ऑस्कर विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान का कहना है कि एक निर्माता के तौर पर उनकी पहली फिल्म ’99 सॉन्ग्स’ के लिए 14 गानों के एक अल्बम को बनाने का उनका अनुभव काफी बेहतरीन रहा. रहमान ने कहा, “’99 सॉन्ग्स’ का निर्माण करने, लिखने और संगीत रचना का काम गजब का रहा, काम सामान्य की अपेक्षा कुछ अधिक रहा. कुछ गानों का किरदारों व कहानी के साथ तालमेल बिठाना था, जबकि कुछ यूं ही साउंडट्रैक का हिस्सा रहा.” Also Read - 'मसकली' के रीमेक से खफा हुए एआर रहमान, बोले- ऑरिजनल गाने सुने, बहुत मेहनत लगती है बनाने में

सोनी म्यूजिक इंडिया द्वारा इस अल्बम का वितरण किया गया. रहमान ने कहा कि ‘वंदे मातरम’, ‘रंग दे बसंती’, ‘गुरु’ और ‘ओके जानू’ जैसे मशहूर अल्बम के बाद इस लेबल से जुड़कर वह बहुत खुश हैं.

रहमान ने कहा, “सोनी म्यूजिक के साथ दोबारा काम करने के लिए हमारी टीम बेहद उत्साहित है. हमारा रिश्ता 23 साल पुराना है. उम्मीद करता हूं कि आपको इसके गाने पसंद आएंगे. हमेशा की तरह आपके साथ और आपके प्यार के लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं.”

बता दें कि ए आर रहमान ने 1991 में अपना खुद का म्यूजिक रिकॉर्ड करना शुरु कर दिया था. उन्हें फिल्म डायरेक्टर मणिरत्नम ने अपनी फिल्म रोज़ा में संगीत देने का न्यौता दिया. फिल्म म्यूजिकल हिट रही और पहली फिल्म में ही रहमान ने फिल्मफेअर जीता. इस पुरस्कार के साथ शुरू हुआ रहमान की जीत का सिलसिला आज तक जारी है. रहमान के गानों की २०० करोड़ से भी अधिक रिकॉर्डिग बिक चुकी हैं.