अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ को दर्शकों की तरफ से मिली खराब प्रतिक्रिया के बाद वह पहले दिन 52.25 करोड़ रुपए की कमाई करने में सफल हो गई. दूसरे दिन फिल्म की कमाई में लगभग 50 प्रतिशत की गिरावट देखी गई. दूसरे दिन फिल्म ने लगभग 28 करोड़ की कमाई की और तीसरे दिन 22 करोड़ की कमाई की. इसी के साथ इस फिल्म ने 3 दिन में 100 करोड़ क्लब में जगह बनी ही है.

फिल्म के निर्माता यशराज फिल्म्स के बयान के मुताबिक, इस फिल्म के हिन्दी संस्करण ने 50.75 करोड़ रुपए और तमिल और तेलुगू में डब किए गए संस्करण ने 1.50 करोड़ रुपए की कमाई की है. निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने कहा, “ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ एक अच्छी फिल्म है, जिसे हम अपने दोस्तो और परिवार वालों के साथ देखना पसंद करते हैं. हम भाग्यशाली रहे कि हमारी पीढ़ी के दो सबसे बड़े स्टार को एक साथ ला पाए. हम दर्शकों से मिले प्यार से अभिभूत हैं, जिससे ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है.”

आमिर ने फिल्म में फिरंगी की भूमिका निभाई है. उनका कहना है, “मैं दर्शकों से मिले प्यार और अनुराग का आभारी हूं.” वहीं, व्यापार विशेषज्ञों ने अपनी समीक्षा में इसे कमजोर फिल्म करार दिया है. फिल्म व्यापार समीक्षक गिरीश जोहर ने कहा, “फिल्म के बारे में कोई बहुत अच्छा फीडबैक नहीं मिला है. लोग अभिताभ बच्चन सर, आमिर और वाईआरएफ के डेडली काम्बीनेशन से फिल्म के बहुत बेहतर होने की उम्मीद कर रहे थे.”

व्यापार समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट किया, “ठग्स आफ हिन्दोस्तान को छुट्टी (दिवाली) का समय, फिल्म को लेकर बने हाइप, बहुत बड़े सितारों के नाम की वजह से कुछ फायदा हो सकता है..लेकिन एक बार शुरुआती उत्साह के ठंडा पड़ने के बाद फिल्म का लंबे समय तक टिक पाना मुश्किल लग रहा है.”

(इनपुट एजेंसी से भी)