बॉलीवुड के दंगल स्टार आमिर खान 14 मार्च को 53 साल के हो गए. हमेशा कुछ खास करने वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट आज अपने फैंस के लिए कुछ स्पेशल तोहफा लाए हैं. आप दिमाग पर ज्यादा जोर डाले इससे पहले हम आपको बता दें मीडिया और भीड़भाड़ से हमेशा दूर रहने वाले आमिर खान अपने जन्मदिन के मौके पर इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है.जैसे ही आमिर खान के इंस्टाग्राम पर जुड़ने की खबर सामने आई, वैसे ही #AamirKhanOnInstagram ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्विटर पर आमिर खान के इंस्टाग्राम ज्वाइन करने की जानकारी दी. बता दें, आमिर ने 8 साल की उम्र में फिल्म ‘यादों की बारात’ में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया था.

aamir-child-2

आमिर ने 23 साल की उम्र में फिल्म ‘क़यामत से क़यामत’ तक से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आमिर ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी है, जिनमें ‘जो जीता वही सिकंदर’, रंगीला, गुलाम, इश्क, 3 इडियट्स, पीके, घजिनी, लगान और दंगल शामिल है.

aamir-child-1

आमिर ने 21 साल की उम्र में चुपके से रीना दत्ता से शादी कर ली थी. रीना से तलाक लेकर आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की. आमिर को पहली पत्नी से दो बच्चे जुनैद और इरा हैं और किरण राव से एक बेटा आज़ाद राव खान है.

aamir-child-3

बता दें कि आमिर की हाल ही में आई दो फिल्में दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन के बॉक्स पर खूब धमाल मचाया. दरअसल, वहां इन दोनों फिल्मों ने कमाई के सारे रिकॉर्ड डाले. चीन में आमिर की पॉपुलैरिटी को देखते हुए चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो ने उन्हें एंबेसडर बना लिया है. बता दें कि भारत में इस कंपनी के एंबेसडर रणवीर सिंह हैं.

Image result for thug of hindustan

आमिर खान इन दिनों फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में बिजी हैं. वे फिलहाल जोधपुर में हैं और जन्मदिन पर भी शूटिंग करेंगे. यशराज बैनर की इस फिल्म में आमिर खान के अलावा अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ, फातिमा सना शेख अहम किरदार में दिखेंगे. विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी यह फिल्म दिवाली के मौके पर 7 नवंबर को रिलीज होगी.