आमिर खान ने बॉलीवुड के बड़े सितारों के साथ पांच भागों में महाभारत करने से मना कर दिया है. इस अब नए चेहरों के साथ देखा जाएगा. लेकिन वो चेहरे कौन से होंगे इस पर अभी संशय है. आमिर का मानना है कि एक स्टार कलाकारों के साथ डेट की दिक्कत होती है. जिससे फिल्म का बजट डगमगा जाता है. आमिर विवाद नहीं चाहते. सूत्र के अनुसार आमिर की कंपनी अब नए चेहरों के साथ ‘महाभारत’ पर वेब सीरीज बनाएगी और इसके लिए नए कलाकारों का चयन किया जाएगा. इस सीरीज में आमिर सिर्फ प्रोजेक्ट के निर्माता और डिजाइनर रहेंगे. जबकि बड़े पर्दे पर ‘महाभारत’ में उनकी इच्छा भगवान श्रीकृष्ण का रोल निभाने की थी.पहले खबर थी कि आमिर खान खुद इसमें कर्ण या अर्जुन की भूमिका निभाने वाले हैं. साथ ही वे शाहरुख खान और सलमान खान को भी फिल्म में महत्वपूर्ण किरदार देंगे. यानी तीनों खान हमें एक ही फिल्म में पहली बार देखने को मिलेंगे.

बता दें कि आमिर अभी सिर्फ अपनी फिल्‍म ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ पर ही काम कर रहे हैं. फिल्म में आमिर खान के साथ अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे. विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बन रही फिल्म साल 1839 में प्रकाशित फिलिप मीडोज टेलर की किताब ‘कनफेशंस ऑफ ए ठग’ पर आधारित है.

dhfj1 copy

आमिर खान, अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ स्टारर ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ डिजिटल रूप से आईमैक्स फॉर्मेट में रिलीज होगी. इस फॉर्मेट में रिलीज होने जा रही यह पांचवीं भारतीय फिल्म है. इससे पहले ‘धूम-3’, ‘बैंग बैंग’, ‘बाहुबली-2’ और ‘पद्मावत’ जैसी फिल्में इस फॉर्मेट में रिलीज हो चुकी हैं. आमिर खान ने बताया, फिल्म में मेरा करेक्टर कुछ ऐसा है जिसपर आसानी से विश्वास नहीं किया जा सकता. उसके लिए पैसा ही सबकुछ है. वह पैसे के लिए अपनी मां को भी बेच सकता है.ठगों की इस कहानी में समुद्री लड़ाई की प्रेरणा सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म सीरीज ‘पायरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ से मानी जा रही है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.