अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज अपना 43वां बर्थडे मना रहे हैं. अभिषेक का नाम करिश्मा कपूर के बाद किसी एक्ट्रेस के साथ नहीं जुड़ा. दोनों की सगाई हुई भी हुई लेकिन किन्हीं वजहों के चलते ये रिश्ता टूट गया. Also Read - गुलाबी लहंगा पहन गुलाब की पंखुड़ियों सी हुईं माधुरी दीक्षित, जैसे सर्द शाम में गुलाबी हुआ आसमां

उसके बाद अभिषेक ने ऐश्वर्या का हाथ थाम लिया. वहीं सलमान से ब्रेकअप होते ही ऐश्वर्या काफी टूट गई थी और उस वक्त उन्हें विवेक ओबेरॉय ने सहारा दिया. इन दोनों का भी ब्रेकअप हो गया. इस तरह दो टूटे हुए दिलों को एक दूसरे का सहारा मिल गया. Also Read - कंगना का सुझाव- अगर आपको नहीं पता कि नवरात्रि पर क्या करना है, तो अपनी मां की पूजा करें

Image result for aishwarya rai abhishek bachchan, india.comAlso Read - Govinda की भांजी पर छाई है ये कैसी खुमारी, कभी Bikini तो कभी चादर लपेट कर बरपा रही हैं कहर

दोनों बॉलीवुड के बेस्ट कपल की लिस्ट में शुमार होते हैं. वक़्त के साथ दोनों का रिश्ता और भी मजबूत बनता जा रहा है. ये दोनों एक दूसरे के लिए जितने ख़ास हैं इनकी लव स्टोरी उतनी ही दिलचस्प है. ऐश्वर्या अभिषेक से उम्र में 3 साल बड़ी हैं लेकिन इनकी उम्र इनके प्यार के बीच कभी नहीं आई. दोनों ने ज़माने की परवाह ना करते हुए एक-दूसरे से साथ सात फेरे लेने की ठानी.

Image result for aishwarya rai abhishek bachchan, india.com

अभी और ऐश ने पहली बार साल 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में काम किया था. दोनों शुरुवात में पहले सिर्फ दोस्त थे लेकिन धीरे धीरे दोनों करीब आते गए और इनकी लव स्टोरी ख़बरों में छाने लगी.

Image result for aishwarya rai abhishek bachchan, india.com

फिल्म ‘उमराव जान’ और फिल्म ‘बंटी और बबली’ के गाने ‘कजरा रे’ के दौरान ये खबरें और भी पक्की हो गयी.दोनों सालों से एक-दूसरे को जानने लगे थे.

Image result for aishwarya rai abhishek bachchan, india.com

एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा था कि “मैं न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था. और, बालकनी में खड़े हुए सोच रहा था कि ऐश्वर्या के साथ शादी कर ज़िंदगी बिताना अच्छा होगा. कई सालों बाद ‘गुरु’ के प्रीमियर के लिए हम वहां फिर गए. शो के बाद मैं ऐश्वर्या को उसी होटल की बालकनी में ले आया और उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा.”

Image result for aishwarya rai abhishek bachchan, india.com

अपने रिश्ते के बारे में एक बार ऐश ने कहा था, “वो ओरिजनल और सच्चे हैं, जैसा की हमारा रिश्ता है. हमारी ज़िंदगी में ना तो कुछ अनुमान लगाने जैसा है और ना ही उबने जैसा है. हम एक दूसरे का ख़याल रखते हैं. ईश्वर की हम पर कृपा है”साल 2007 में दोनों ने सगाई की और उसी साल शादी भी हो गयी.

Image result for aishwarya rai abhishek bachchan, india.com

शादी के 4 साल बाद 2011 में आराध्या का जन्म हुआ और दोनों का परिवार पूरा हो गया.
अभी-ऐश ने फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’, उमराव जान, कुछ न कहो’, रावण, सरकार राज, गुरु और धूम 2 में एक साथ काम किया है.