नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन का आज 72वां जन्मदिन है. जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर, मध्य प्रदेश में हुआ था. लॉकडाउन के चलते जया बच्चन जन्मदिन के मौके पर दिल्ली में फंसी हुई हैं, जबकि उनका बाकी पूरा परिवार इस समय मुंबई में है. जन्मदिन के मौके पर अभिषेक बच्चन ने अपनी मां को जन्मदिन की बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया हैं. इस फोटो के साथ अभिषेक ने कैप्शन में लिखा- ‘हर बच्चे का एक फेवरेट शब्द होता है- मां. हालांकि, आप दिल्ली में हैं, लॉकडाउन लगा हुआ है और हम सब मुंबई में. लेकिन आपको पता है न कि आप हमारे दिल में रहती हैं और हमेशा हम लोग आपको याद करते रहते हैं. आपकी बातें करते रहते हैं. मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं, मां.’ Also Read - लॉकडाउन के बीच चित्रांगदा सिंह कर रही हैं ये काम, जल्द ही अभिषेक बच्चन के साथ आएंगी नज़र

वहीं उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने भी मां की एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर लिखा- ‘मैं अपने साथ आपका दिल लेकर चलती हूं (अपने दिल के अंदर आपका दिल). मैं आपके बिना कुछ भी नहीं हूं (मैं जहां जाती हूं आप साथ होती हैं). हैप्पी बर्थडे मम्मा. मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं.’ बता दें कि जया बच्चन के फैन्स भी उन्हें सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं.

जया ने सत्यजीत रे की महानगर (1963) में किशोरी के रूप में अपनी फिल्म की शुरुआत की थी. वह ज़ंजीर (1973), अभिमान (1973), चुपके चुपके (1975), मिली (1975) और शोले (1975) जैसी फिल्मों में अपने पति अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई दीं. अमिताभ बच्चन से शादी और दोनों बच्चों के जन्म के बाद, जया ने फिल्मों में काम करना कम कर दिया.