Actor Arvind Joshi Passes Away at 84: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शरमन जोशी (Sharman Joshi) के पिता और गुजराती थिएटर की दुनिया में अभिनेता और निर्देशक के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले अरविंद जोशी (Arvind Joshi ) ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया. अरविंद जोशी (Arvind Joshi ) का आज सुबह तकरीबन 3.00 बजे मुम्बई के जुहू स्थित नानावटी अस्पताल में निधन हो गया. अरविंद जोशी (Arvind Joshi ) ने 84 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा है.

अरविंद जोशी ने ना केवल गुजराती फिल्मों में बल्कि गुजराती नाटकों में भी जबरदस्त काम किया है. इसके अलावा एक्टर ने हिंदि सिनेमा में भी अपने काम का लोहा मनवाया है. अरविंद जोशी ने ‘इत्तेफाक’, ‘शोले’ जैसी मशहूर फिल्मों में अपने एक्टिंग से सबको हैरान कर दिया था. अरविंद जोशी (Arvind Joshi ) के जाने पर उनके सह-कलाकार एक्टर को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

शरमन जोशी (Sharman Joshi) के पिता अरविंद जोशी (Arvind Joshi) के निधन को लेकर फिल्म समीक्षक कोमल नाहाटा ने भी ट्वीट किया है, कोमल नाहाटा ने अरविंद जोशी (Arvind Joshi) के निधन की जानकारी देते हुए लिखा, ‘गुजराती थिएटर के पूर्व एक्टर-डायरेक्टर का निधन हो गया है. शरमन जोशी, बेटी मानसी जोशी रॉय और उनके परिवार को मेरी संवेदनाएं हैं’.


परेश रावल ने ट्वीट करते हुए लिखा,’भारतीय रंगमंच को बड़ा नुकसान, बेहद दुख के साथ हम जाने-माने अभिनेता श्री अरविंद जोशी को अलविदा कहते हैं. एक स्टालवार्ट, एक बहुमुखी अभिनेता, एक निपुण थीस्पियन, ये वो शब्द हैं, जो उनके प्रदर्शन के बारे में सोचते हुए मेरे दिमाग में आते हैं. शरमन जोशी और उसके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।’

अरविंद के बेटे शरमन की बात करें तो शरमन बॉलीवुड के फेमस एक्टर हैं. अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत शरमन ने साल 1999 से फिल्म ‘गॉडमदर’ के जरिए की थी. हालांकि एक्टर को वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जिसकी उन्हें चाहत थी.