बॉलीवुड में आने का सपना करोड़ो लोग देखते हैं. कईयों की किस्मत साथ दे देती है तो कईयों की ज़िन्दगी बस इंतज़ार में ही ख़त्म हो जाती है. लोग बॉलीवुड में काम करने के लिए अपने परिवार और प्यार तक को छोड़ देते हैं लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी भी है जिसकी पहली फिल्म ही सुपरहित थी मगर  उसने खुद ही इस इंडस्ट्री से नाता तोड़ लिया. हम बात कर रहे हैं सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की एक्ट्रेस भाग्यश्री की. लोग हमेशा इस बात को लेकर परेशान रहे कि आखिर भाग्यश्री को इतनी बड़ी हिट फिल्म मिलने के बावजूद उन्होंने इंडस्ट्री क्यों छोड़ी. अब सालों बाद इस हसीना ने खुद ही राज़ पर से पर्दा उठाया है.

ह्युमंस ऑफ़ बॉम्बे ब्लॉग से बातचित में भाग्यश्री ने कुछ दिल को छूने वाली बात बताई. भाग्यश्री ने बताया कि कैसे उन्होंने बॉलीवुड से ज्यादा एहमियत अपने प्यार को दी. ह्युमंस ऑफ़ बॉम्बे के ज़रिये भाग्यश्री ने बताया कि वो और उनके पति हिमालय दासानी बचपन से ही एक दूसरे को पसंद करते थे. दोनों एक ही क्लास में पढ़ते थे. भाग्यश्री पुराने ज़माने की सोच रखने वाले परिवार से हैं और इसीलिए कॉलेज के दिनों उनका और हिमालय का मिलना जुलना बहुत ही कम हो पता था. जब ये बात उन्होंने अपने परिवार को बताई तो उन्होंने इसे बचपना समझा. दोनों ने ब्रेक अप कर लिया और हिमालय अमेरिका चले गए पढ़ाई करने और इसी दौरान भाग्यश्री ने ‘मैंने प्यार किया’ साइन की.

bhagyashree-and-salman-khan

salman bhagyashree in maine pyar kiya 2

भाग्यश्री और हिमालय अलग अलग देशों में थे लेकिन उन्हें हमेशा अपने प्यार पर यकीन था. उन्हें विश्वास था कि एक दिन वो साथ होंगे. भाग्यश्री ने कहा “हिमालय, अमेरिका से लौट आए थे और फिर भी मेरा परिवार हमारे रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं था. ‘मैंने उन्‍हें (हिमालय) फोन किया और पूछा कि क्‍या वह हमारे रिश्‍ते को लेकर श्‍योर हैं. यही वह दिन था जब हमने तय किया कि मैं उनकी जिंदगी में रहुंगी या नहीं. मैंने उन्‍हें कहा, मैं अभी अपना घर छोड़ रही हूं, अगर तुम मुझसे प्‍यार करते तो अभी आओ और मुझे ले जाओ. और अगले 15 मिनट के बाद वह मेरे घर में नीचे थे. हमने मंदिर में शादी की और उनका परिवार, सलमान, सूरज बड़जात्‍या और कुछ दोस्‍त ही हमारी शादी का हिस्‍सा बने.

BHagyashree 1

भाग्यश्री ने आगे बताया “बाद में ‘मैंने प्यार किया’ बहुत बड़ी हिट साबित हुई. लेकिन मैं बहुत प्यार में थी और मेरे बेटे अभिमन्यु का जन्म भी बहुत जल्दी हो गया और इसीलिए मैंने कई फिल्मों के ऑफर को रिजेक्ट कर दिए. हालांकि मुझे कोई पछतावा नहीं है. मैं अपनी ज़िन्दगी और अपने परिवार को देखती हूं तो मुझे बहुत गर्व महसूस होता है.

बता दें, भाग्यश्री ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ तमिल, तेलगु, भोजपुरी और कन्नड फिल्मों में भी काम किया है.