नई दिल्ली: टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा के किरदार से हर किसी के दिल में जगह बनाने वाली अदाकारा हिना खान (Hina Khan) ने अपना ओहदा बुलंद कर लिया है. साल 2018 में टीवी सीरियल ‘कौसौटी ज़िंदगी की’ में दोबारा कोमोलिका के अवतार में नज़र आने वाली हिना ने मनोरंजन उद्योग में अपनी अच्छी जगह बना ली है. हालांकि उनका मानना है कि टीवी स्टार्स को फिल्मों में बड़ी भूमिका मिलना आसान नहीं है. Also Read - गुलाबी रंग के दुपट्टे में एक खूबसूरत शाम सी लगीं हिना खान, नब्ज़ में मिश्री सी घुल गई!

हिना ने कहा, “हमारे पास समानता की कमी है. नेपोटिज्म (Hina Khan on Nepotism) हर जगह मौजूद है और यह हमारे उद्योग में भी मौजूद है. यदि आप एक स्टार हैं और आप अपने बच्चे को लॉन्च करना चाहते हैं, तो यह बिल्कुल ठीक है. लेकिन, जब आप बाहरी लोगों को समान मौका नहीं देते हैं तो यह उचित नहीं है. टीवी कलाकार शायद ही बॉलीवुड में बडी भूमिका ले पाते हैं, ऐसा सिर्फ इसलिए है क्योंकि हमें उचित मौका नहीं मिलता है. कम से कम हमें खुद को साबित करने का तो मौका दें.” Also Read - अदिति राव हैदरी ने फिल्म इंडस्ट्री पर कही ये बड़ी बात, बोलीं- बॉलीवुड से...  

उन्होंने आगे कहा, “सुशांत सिंह राजपूत के सफर ने मुझे बहुत प्रेरित किया. मैं कई चीजों के लिए उन्हें प्रेरणा की तौर पर देखती हूं. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से भारतीय सिनेमा में अपने लिए जगह बनाई. हम बाहरी लोगों के पास गॉडफादर नहीं हैं, जो हम चाहते हैं वह है बस थोड़ा सम्मान और मान्यता. ऐसे में एक उचित संतुलन जरूर होना चाहिए.”

उन्होंने यह भी याद किया कि एक साल पहले जब वह कान फिल्म फेस्टिवल में अपनी शुरुआत करने वाली थीं, तब बड़े भारतीय डिजाइनरों ने उन्हें कितने हल्के में लिया था.

 

View this post on Instagram

 

You will never have this day again, So make it count 🌻

A post shared by HK (@realhinakhan) on

हिना ने कहा, “मुझे नहीं पता कि भारत में लोग टीवी कलाकारों को इतना हीन ²ष्टि से क्यों देखते हैं. मुझे याद है कि मेरे कान की शुरुआत के दौरान अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनरों ने भारतीय डिजाइनरों की अपेक्षा कितनी मदद की थी. पश्चिम में टीवी कलाकारों के साथ भी गरिमामय व्यवहार किया जाता है, लेकिन यहां विपरीत है. यहां बहुत से लोग हमारे साथ काम नहीं करना चाहते हैं. मुझे इसके पीछे की वजह समझ नहीं आती. क्या हम उनके नीचे हैं या वे हमारी प्रतिभा के असुरक्षित हैं? मुझे उम्मीद है कि हमारे उद्योग में चीजें जल्द से जल्द बदल जाएंगी.”

 

View this post on Instagram

 

💥

A post shared by HK (@realhinakhan) on

काम की बात करें तो हिना को हाल ही में जी 5 पर डिजिटल फिल्म ‘अनलॉक’ में देखा गया था.

इनपुट-आईएनएस