बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा और चर्चित फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन अब उप्र में समाजवादी पेंशन योजना का प्रचार करती नजर आएंगी। उप्र सरकार ने विद्या को समाजवादी पेंशन का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उम्मीद जाहिर की है कि विद्या बालन के जुड़ने से इस योजना का प्रचार-प्रसार और बेहतर तरीके से होगा।

लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास 5, कालिदास मार्ग पर शुक्रवार को एक समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ब्रांड एम्बेसडर विद्या बालन के नाम की घोषणा की। इस मौके पर विद्या बालन, कन्नौज से सांसद व अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव, मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन और प्रमुख सचिव (सूचना) नवनीत सहगल भी मौजूद थे।

अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार उप्र में गांव, गरीब के हितों को लेकर गंभीर है। समाजवादी पेंशन का लाभ उप्र की जरूरतमंद महिलाओं को मिल रहा है। आगे भी इस योजना का लाभ गरीब महिलाओं को मिलता रहेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उप्र सरकार कई योजनाएं चला रही हैं, जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। समाजवादी पेंशन योजना के अलावा सरकार ने एम्बुलेंस सेवा, डॉयल 100 योजना और महिला हेल्पलाइन 1090 की शुरुआत की है। इसका लाभ बड़े पैमाने पर लोगों को मिल रहा है।

उन्होंने कहा, “सरकार बहुत सारी योजनाएं चला रही हैं, लेकिन उनका प्रचार प्रसार नहीं हो पा रहा है। प्रचार में हम पीछे हैं। अब समय आ गया है कि इन योजनाओं को जनता के बीच पहुंचाया जाए।”

मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि सपा की सरकार बनने के बाद लखनऊ में मेट्रो का काम शुरू हुआ और अब जल्द ही उसकी शुरुआत होने वाली है, लेकिन इसका श्रेय भी दूसरे लोग ले रहे हैं और कह रहे हैं कि ‘मेट्रो हमने शुरू करवाई।’