पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के एक प्रशंसक को बताया कि ईद सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय का पर्व है. साल 2016 में भारत की नागरिकता पाने वाले गायक ने प्रशंसक से किसी भी जश्न को ‘भारत-पाकिस्तान का मुद्दा’ बनाने से दूर रहने का भी आग्रह किया. Also Read - सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने नहीं की थी CBI जांच की मांग, परिवार ने कहा- वो ट्विटर पर नहीं हैं

दरअसल, अदनान ने रविवार को ट्विटर पर अपने 637,000 फॉलोअर्स को गुड़ी पड़वा, नवरात्रि और उगाडी की बधाई दी.इस पर एक पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने लिखा, “लव फ्राम पाकिस्तान, मैं उम्मीद करता हूं कि आप हमें ईद की बधाई देना नहीं भूलेंगे.” Also Read - दिग्‍विजय सिंह का सवाल- क्या ट्विटर भारत में किसी शक्तिशाली व्‍यक्ति के निर्देशों पर काम कर रहा है?

अदनान ने इस पर फौरन जवाब देते हुए लिखा, “माई डियर, ईद सिर्फ आपकी नहीं बल्कि दुनिया भर के मुस्लिम उम्मा (समुदाय) की है. कृपया जश्न के अवसर को भारत-पाक विषय बनाने से बचें. वैसे, इत्तेफाक से भारत में पाकिस्तान से ज्यादा मुसलमान हैं.” उन्होंने जवाब के अंत में अपने गीत ‘कभी तो नजर मिलाओ’ की लाइन को लिखा. अदनान ने सलमान खान की कई फिल्मों के लिए भी उन्होंने गाना गाया है.

बता दें, सिंगर अदनान सामी ने साल 2016 में भारत की नागरिकता ली थी. ट्विटर पर उनके 6, 37, 000 फॉलोअर्स हैं. वो बॉलीवुड के लिए अब तक कई गाने गा चुके हैं.अदनान का जन्म 15 अगस्त 1969 को यूनिटेड किंगडम के लंदन में हुआ था. अदनान के वालिद का नाम अरशद शामी खान, और उनकी माँ का नाम नौरीन खान है.  अदनान के पिता पाकिस्तान से हैं तो उनकी माँ भारत के जम्मू से ताल्लुकात रखतीं हैं.