पटना. चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार पर बनी फिल्म ‘सुपर 30’ के बिहार, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के बाद गुजरात सरकार ने भी मंगलवार को टैक्स फ्री (कर मुक्त) कर दिया. सुपर 30 के संस्थापक गुजरात सरकार द्वारा टैक्स फ्री किए जाने पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को धन्यवाद दिया है. आनंद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित टैक्स फ्री करने वाले राज्य के मुख्यमंत्रियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस प्रेरणादायक फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने के बाद आर्थिक रूप से कमजोर छात्र भी फिल्म देख सकेंगे.

उन्होंने मंगलवार कहा कि कुछ और राज्य के मुख्यमंत्रियों ने फिल्म को टैक्स फ्री करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने बातचीत के क्रम में बताया कि बिहार के हर जिले से फिल्म की अच्छी कमाई हो रही है. उन्होंने कहा कि ‘सुपर 30’ फिल्म के माध्यम से एक अच्छा मैसेज देश-दुनिया में गया है. इस फिल्म के माध्यम से बिहार की एक अलग छवि बनेगी. यह फिल्म पूरी तरह से प्रेरणादायी है.

उल्लेखनीय है कि रूपाणी इससे पहले ही आंनद को फिल्म के लिए बधाई दे चुके हैं. इस फिल्म में आनंद की भूमिका अभिनेता ऋतिक रोशन ने निभाई है. इसी महीने 12 जुलाई को रिलीज होने के बाद फिल्म सुपर 30 बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई कर रही है. साथ ही इसे देखने वाले दर्शक, फिल्म की तारीफ भी कर रहे हैं. हालांकि फिल्म के ट्रेलर रिलीज के मौके पर लोगों ने फिल्म निर्माता और रितिक रोशन, दोनों की जमकर छीछालेदर की थी, लेकिन फिल्म के रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर इसे मिले रिस्पॉन्स को देखते हुए इसे कई राज्य सरकारों ने टैक्स फ्री कर दिया है.