ऐश्वर्या राय बच्चन इन दिनों बॉलीवुड में अपनी दूसरी पारी खेलती नज़र आ रही हैं। अपनी बेटी आराध्या के जन्म के बाद उन्होंने अपने आपको पूरी तरह से एक मां के रूप में डेडिकेट कर दिया था। लेकिन अब वो वापस अपने फिल्मी करियर में तेज़ी से आगे बढ़ने की कोशिश में हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘जज़्बा’ अच्छा अच्छा कम बैक साबित हुई थी। अब ऐश्वर्या अपनी आने वाली फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए काफी चर्चा में है। ऐश्वर्या शुरू से ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर काफी समझदारी से आगे बढ़ती रही हैं, लेकिन उनकी भी ज़िंदगी में ऐसे मौके आए थे जब दूसरी एक्ट्रेस की तरह वो भी बॉलीवुड की ‘कैट फाइट’ का हिस्सा बन गई। ऐक्ट्रेस रानी मुखर्जी के साथ ऐश्वर्या राय की तल्ख़ियां किसी से नहीं छिप पाई थीं।

आपको रानी मुखर्जी और शाहरुख ख़ान की हिट फिल्म ‘चलते चलते’ तो याद ही होगी। इस फिल्म में भले ही रानी मुखर्जी ने दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी लेकिन असल बात तो ये है कि रानी वाला रोल पहले ऐश्वर्या करने वाली थीं। लेकिन फिर किसी वजह से रानी ने ऐश्वर्या को रिप्लेस कर लिया। इसके बाद रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन के अफेयर और शादी की खबरों ने ज़ोर पकड़ लिया। लेकिन फिर बाद में अभिषेक की शादी ऐश्वर्या के साथ होनी तय हुई। ऐसे में ऐश्वर्या को रानी मुखर्जी काफी खलने लगी थीं। ज़ाहिर है अपने पति की एक्स गर्लफ्रेंड किसे पसंद होती है? ऐश्वर्या चाहती थीं कि अभिषेक रानी से दूर ही रहें, माना जाता है कि इसी वजह से फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ में अभिषेक और रानी के बीच कोई रोमैंटिक सीन नहीं रखा गया।

इसके बाद जिस दूसरी ऐक्ट्रेस ने ऐश्वर्या का दिल जलाया वो हैं सोनम कपूर। जी हां, सोनम कपूर भले ही अपने बबली नेचर की वजह से इंडस्ट्री के काफी सितारों की चहेती हैं, लेकिन ऐश्वर्या को उन्होंने एक बार ऐसा कुछ कह डाला था कि ऐश्वर्या उनसे ख़फा हो गई। दरअसल एक बार सोनम कपूर ने ऐश्वर्या को ‘आंटी’ कहकर पुकारा था। हालांकि इसके बाद सोनम ने इसके लिए सफाई भी दी थी कि ऐश्वर्या ने उनके पापा के साथ काम किया है, इसलिए उन्होंने उन्हें आंटी कहा है। भले ही सोनम ने अपनी सफाई दे दी हो लेकिन ऐश्वर्या को उनकी ये सफाई कुछ रास नहीं आई, उन्होंने इस मामले के बाद ऐश्वर्या से दूरी बनानी शुरू कर दी। इसी दौरान सोनम ने एक ज्वैलरी ब्रांड के एंडोर्समेंट के लिए ऐश्वर्या को रिप्लेस किया। ज़ाहिर है, इस बात से भी ऐश्वर्या का दिल काफी जला होगा। इसे भी पढ़ें – ऐश्वर्या राय ने सलमान खान के जख्मों पर नमक छिड़का..

ख़ैर, ऐश्वर्या की ये कैट फाइट की बातें तो अब पुरानी हो गई हैं। अब जबकि वो अपनी दूसरी पारी में तेज़ी से आगे बढ़ रही हैं, तो उनका सारा ध्यान अपने काम पर है। जिसकी एक छोटी सी झलक हमें ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के टीज़र और ट्रेलर में दिख गई है। ऐश्वर्या की बेमिसाल ख़ूबसूरती और फिटनेस दोनों की चर्चा एक बार फिर होने लगी है। उम्मीद है कि इस फिल्म के आने के बाद ऐश्वर्या का जादू बॉलीवुड में एक बार फिर चल जाएगा। साथ ही, उनके साथ काम करने वाली तमाम एक्ट्रेसेज़ से अब उनके संबंध अच्छे रहेंगे।