अभिनेता राणा दग्गुबाती ने दर्शकों के लिए शानदार कहानियां चुनने को लेकर अभिनेता अक्षय कुमार की तारीफ की है. राणा ने शुक्रवार को अक्षय की आगामी फिल्म गोल्ड के टीजर को सराहा, जो 15 अगस्त को रिलीज होगी. राणा ने लिखा और इसका मैं इंतजार कर रहा हूं. सर अक्षय कुमार, बताने के लिए आपने कितनी शानदार कहानी चुनी है. हमेशा प्रेरणादायक. फिल्म की कहानी हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के जीवन पर आधारित है, जो 1948 में भारत को स्वतंत्र देश के रूप में पहला ओलंपिक मेडल जिताने वाली टीम का हिस्सा थे. फिल्म ‘गोल्ड’ में मौनी रॉय, कुणाल कपूर, अमित साध, विनीत कुमार सिंह, निकिता दत्ता और सनी कौशल भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. रीमा कागती ने इसका निर्देशन किया है.

फिल्म गोल्ड भारतीय हॉकी के गर्व की कहानी है. इस फिल्म की शूटिंग का बड़ा हिस्सा लंदन में शूट हुआ है और कुछ हिस्सों की शूटिंग पटियाला में भी. फिल्म गोल्ड के जरिए छोटे परदे की स्टार और नागिन फेम मौनी रॉय भी बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. फिल्म की मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार हैं. अक्षय कुमार की सबसे व्यस्त कहे जाने वाले कलाकार हैं. उ

नकी एक फिल्म खत्म होती नहीं कि वे दूसरी फिल्म की शूटिंग में बिजी हो जाते हैं. फिल्म पैडमैन की सफलता के बाद वे अपनी फिल्म ‘केसरी’ की शूटिंग में व्यस्त हो गए थे.‘केसरी’ का शेड्यूल पूरा कर अब अक्षय कुमार अपनी इस साल रिलीज होने वाली ‘गोल्ड’ का काम खत्म करने में जुट गए हैं. फिल्म की ज्यादातर शूटिंग पूरी हो चुकी है, जिसके लिए पूरी स्टारकास्ट कुछ समय पहले विदेश गई थी.

इस फिल्म को रीमा कागती निर्देशित कर रही हैं. फिल्म में दिखाया गया है कि 1946 तक देश ने तीन गोल्ड मेडल जीते थे, लेकिन ये ब्रिटिश इंडिया के नाम दर्ज थे. इसके बाद आजाद भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाने का काम अक्षय का किरदार करता है. वे इसमें हॉकी कोच की भूमिका में दिखते हैं. अक्षय का लुक ब्रिटिश इंडिया के फैशन और पहनावे से प्रेरित है.