बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार खेल और फिटनेस को लेकर हमेशा एक्टिव नजर आते हैं. हाल ही में उन्होंने कहा कि लोगों को भारत में खेलों पर अधिक जोर देने की जरूरत है. अक्षय कुमार ने एक बयान में कहा, “एक देश के नाते हमें खेलों पर अधिक जोर देना चाहिए. शौकिया तौर पर ही सही लेकिन हर इंसान को कम से कम एक खेल को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए.”


View this post on Instagram

Do what you love and you’ll never have a problem with Monday 👊🏻 #MondayMotivation

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

उन्होंने कहा, “एक इंसान का कम से कम एक खेल के लिए छुपा हुआ जुनून होता है, लेकिन एक सुस्त भावना आपको ऐसा करने से रोकती हैं. मैं एक खूबसूरत पंक्ति कहना चाहूंगा ‘जहां के मैदान भरे होते हैं, वहां के अस्पताल खाली होते हैं.’ मैं खेलों से संबंधित अधिक फिल्में करना चाहता हूं.” अभिनेता ने कहा, “हमारे देश के लिए ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतना मुश्किल नहीं है, अगर हम अपना दिल और आत्मा उसमें लगा दें.”

अक्षय को ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, ‘पैडमैन’, ‘एयरलिफ्ट’ और ‘गोल्ड’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है, जो रविवार को ‘जी सिनेमा’ पर प्रसारित होंगी. ऐसे मजबूत संदेश देने वाली फिल्मों को चुनने के बारे में अक्षय ने कहा, “मुझे सच्ची कहानियां इस प्रकार की फिल्मों की ओर खींचती हैं. मुझे ‘गोल्ड’ फिल्म की पटकथा के कारण भारत द्वारा ओलम्पिक में पहला स्वर्ण पदक जीतने की कहानी पता चली. इसलिए, मैं इस फिल्म के जरिए इस कहानी को पूरे देश के साथ शेयर करना चाहता था.”

(इनपुट आईएएनएस)