अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘गोल्ड’ 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है. हालांकि यहां तक पहंचने में इस फिल्म को 13 दिन का वक्त लगा. ट्रेड एनालिस्ट के ट्वीट के मुताबिक गोल्ड ने 13 वें दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. इस फिल्म ने शुक्रवार को 1.85 करोड़, शनिवार को 3.10 करोड़, रविवार को 4.75 करोड़ और सोमवार को 1.45 करोड़ का बिजनेस किया. इस तरह कुल मिलाकर इस फिल्म ने 100.45 करोड़ रुपए कमा लिए. बता दें,गोल्ड अक्षय कुमार की अब तक की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे पर कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है. हालांकि ये रिकॉर्ड सिर्फ अक्षय कुमार के साथ ही नहीं जुड़ा बल्कि सत्यमेव जयते भी जॉन की अब तक सबसे ज्यादा ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. अगर 2018 में रिलीज़ हुई फ़िल्मों के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन की बात करें तो, कम से कम 100 करोड़ का बिज़नेस करने वाली गोल्ड आठवीं फ़िल्म बन गयी है.

गोल्ड में आजादी के बाद 1948 में भारत को मिले पहले गोल्ड मेडल की कहानी को दर्शाया गया है. वहीं दूसरी तरफ जॉन अब्राहम की ‘सत्यमेव जयते’ देश में फैले भ्रष्टाचार को उजागर किया गया है.अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म से मौनी रॉय अपना डेब्यू कर रही हैं. फिल्म में अमित साध, विनीत कुमार सिंह, कुणाल कपूर अहम किरदार में दिखाई दिए हैं.

अक्षय के फिल्म में बोले गए बेजोड़ डायलॉग लोगों का दिल जीत लेते हैं. फिल्म का डॉयलॉग ‘अभी तक इंडिया चुप था, अब हम बोलेगा और दुनिया सुनेगा’ रोंगटे खड़े कर देता है. इस फ‍िल्‍म में अक्षय कुमार हॉकी कोच तपन दास की भूम‍िका में हैं. तपन दास बंगाल के रहने वाले थे. जिनका सपना भारत को किसी भी कीमत पर गोल्ड दिलाना था.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ