Akshay Kumar Menstrual Taboos- बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार मासिक धर्म की वर्जनाओं से निपटने के मकसद से राष्ट्रव्यापी रन4नाइन मैराथन के लखनऊ संस्करण में भाग लेंगे. गुरुवार को इसकी घोषणा की गई. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आठ मार्च को पूरे भारत के 500 शहरों में मैराथन आयोजित की जाएगी.

Video: ये गाना सुनकर नवाजुद्दीन के दिमाग में चढ़ गया था ‘भूत’, लड़की से इस बात की फरमाइश करने पर बहुत पड़े थे जूते

एक बयान में कहा गया कि रन4नाइन अपने राष्ट्रव्यापी ‘हैशटैग18टू82’ अभियान का विस्तार कर रहा है, जो कि नाइन मूवमेंट द्वारा शुरू किया गया.

फिल्म ‘पैड मैन’ के अभिनेता और नाइन मूवमेंट चैंपियन अक्षय यहां रन4नाइन को हरी झंडी दिखाएंगे. इस अनूठे देशव्यापी अभियान को शुरू करने के अलावा, अक्षय एक विशेष कार्यक्रम का भी हिस्सा होंगे, जहां मेहमानों का मनोरंजन किया जाएगा और मासिक धर्म स्वच्छता जागरूकता के महत्व के बारे में बात करने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

अक्षय ने कहा, “जब मैंने फिल्म ‘पैड मैन’ बनाई थी, तो मैं इसके बातचीत का हिस्सा बन जाने की उम्मीद कर रहा था. लेकिन आज, एक साल बाद, मैं गर्व से कह सकता हूं कि यह एक अभूतपूर्व आंदोलन बन गया है, वास्तव में जमीनी स्तर पर ऐसा हुआ है.”

उन्होंेने कहा कि वह नाइन मूवमेंट के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा कर बेहद खुश हैं.

‘फेडरेशन ऑफ ऑब्सटेट्रिक एंड गायनेकोलॉजिकल सोसाइटीज ऑफ इंडिया’ (एफओजीएसआई) उन 500 शहरों में कार्यशाला आयोजित करेगी, जहां रन4नाइन गतिविधियां होंगी.

(इनपुट एजेंसी)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.