मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (ALIA BHATT) ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि वह एक अच्छी बहन साबित नहीं हो पाई और शाहीन को उतना नहीं समझ पाई जितना समझना चाहिए था. गौरतलब है कि आलिया की बहन शाहीन लंबे वक्त तक अवसाद से जूझती रही हैं. अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें अपनी बहन की किताब ‘‘आई हैव नेवर बीन (अन) हैप्पीयर’’ पढ़ने के बाद उसकी मानसिक हालत के बारे में ज्यादा पता चला. मानसिक स्वास्थ्य पर आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी बहन शाहीन के साथ आई आलिया इस बारे में बात करते हुए कई बार रो पड़ी कि उनकी बहन को किन हालात से गुजरना पड़ा.

रुंधे गले से आलिया ने कहा, ‘‘मैं अचानक बहुत बेचैन महसूस कर रही हूं. मैं इतनी बेचैन हूं कि जब भी अपनी बहन के बारे में बात करना शुरू करूंगी तो किसी भी क्षण रो दूंगी.’’ इसके बाद अभिनेत्री रोने लगी और उनकी बहन से उन्हें दिलासा दिया. आलिया ने कहा, ‘‘इसका मुझे काफी दुख है कि मैं एक अच्छी बहन साबित नहीं हुई. मुझे लगता है कि मैंने उसे समझने के लिए उसकी जगह अपने आप को रखकर नहीं देखा कि वह किन हालात से गुजर रही है.’’ अभिनेत्री ‘वी द वुमेन’ कार्यक्रम में बोल रही थी जिसका संचालन बरखा दत्त ने किया.

 

View this post on Instagram

 

Emotional #AliaBhatt with sister #ShaheenBhatt #WeTheWomen curated by #barkhadutt in Mumbai today #instadaily #ManavManglani

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) on

(VIDEO CREDIT- MANAV MIGLANI)

एक बार फिर रोते हुए आलिया ने कहा, ‘‘मुझे हमेशा लगता है कि वह परिवार में सबसे प्रतिभाशाली शख्स है लेकिन कहीं न कहीं उसे इस पर यकीन नहीं हुआ. इससे हमेशा मेरा दिल टूट जाता है.’’ यह पूछे जाने पर कि संवेदनशील न होने के लिए वह अपने आप को गुनहगार मानती हैं, इस पर आलिया ने कहा, ‘‘मैं संवेदनशील थी लेकिन मुझे दुख है कि मैं उसे उतना नहीं समझ पायी जितना समझना चाहिए था. अब मैं बेहतर समझती हूं.’’ वहीं, शाहीन ने कहा कि लोगों को यह समझना चाहिए कि अवसाद क्या होता है.

कैटरीना कैफ ने कहा, अभी इन मामलों में काफी पीछे हैं भारतीय सिनेमा, हॉलीवुड से की तुलना

उन्होंने कहा, ‘‘इसकी पेचीदगियों को तब तक समझना मुश्किल है जब तक आप इससे गुजरे नहीं होते. उसकी जो प्रतिक्रिया है वह यही है. शायद वह पेचीदगियों को नहीं समझी. मुझे नहीं लगता कि उसे अपने आप को गुनहगार मानना चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब 20 साल बीत चुके हैं, मेरे लिए अवसाद लंबे समय से चल रहा है, जो अब भी है. उस वक्त के बारे में बात करूं जब मैं जीना नहीं चाहती थी तो यह कुछ महीने पहले की ही बात है. जब मैं सिर्फ 17-18 साल की थी तो मैंने आत्महत्या करने की कोशिश की थी.’’ आलिया ने कहा, ‘‘मेरे न रोने के पीछे की वजह है कि ऐसा कहा जाएगा कि ‘आलिया ने आंसू बहाए.’ लेकिन ऐसा नहीं है, मैं माफी चाहती हूं कि मैं आंसू रोक नहीं पायी. मैं उसे बहुत प्यार करती हूं.’’

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.