मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने पाकिस्तान की नवनिर्वाचित सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की कवायदों को शांत करते हुए कहा है कि, उनको इमरान खान की ओर से कोई निमंत्रण नहीं मिला है और वो पाकिस्तान नहीं जा रहे हैं. दरअसल आमिर को ये सफाई उस वायरल वीडियो के चलते देनी पड़ी, जिसमें वे इमरान खान से उनके शपथ ग्रहण समारोह में आने का वादा कर रहे हैं. इमरान खान आमिर से कहते हैं कि ‘पाकिस्तान में चुनाव से पहले आप आना मत भूलिएगा’ जिस पर आमिर उन्हें बीच में रोकते हुए कहते हैं कि ‘जब आप चुनाव में जीतेंगे तो जीत की खुशियां मनाने मैं कई भारतीयों के साथ जरूर आऊंगा.

Video: इमरान खान से किया वादा निभाने पाकिस्तान जाएंगे आमिर खान! कहा था- जीते तो जरूर आऊंगा

पानी फाउंडेशन के कार्यक्रम में व्यस्त हैं आमिर
उन्होंने आगे कहा कि उनके पास अभी पाकिस्तान जाने का समय भी नहीं है क्योकि वो अभी ‘पानी फाउंडेशन’ के कार्यों में व्यस्त हैं. आमिर ने बताया कि  12 अगस्त को ‘पानी फाउंडेशन’ का 10,000 ग्रामीणों का एक बहुत बड़ा कार्यक्रम होने वाला है और वो उसी की तैयारियों में व्यस्त हैं. दरअसल इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इन्साफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने बुधवार को बताया था कि इमरान खान के शपथ ग्रहण के समारोह में कई नामचीन हस्तियां शामिल हो सकती हैं, जिनमें कपिल देव, सुनील गावस्कर, नवजोत सिंह सिद्धू और आमिर खान का नाम भी शामिल है.

इमरान के शपथ ग्रहण में कपिल, गावस्‍कर, सिद्धू और आमिर खान होंगे मेहमान, पीएम मोदी पर फैसला लेगा विदेश कार्यालय

2015 का वीडियो साझा कर जगायी थी उम्मीद
गौरतलब है कि इमरान खान के सत्ता में आने के साथ ही आमिर खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की अटकलों पर पाकिस्तानी मीडिया हवा दे रही थी. पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने 2015 का एक वीडियो साझा करते हुए कहा था कि इमरान खान ने उनके सत्ता में आने पर आमिर खान को पाकिस्तान बुलाने का वादा किया था.

सिद्धू ने किया निमन्त्रण स्वीकार
जिन लोगों के नाम पर कयास लगाई जा रही थी उनमें से पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को का निमंत्रण स्वीकार करते हुए ‘मैन ऑफ़ कैरक्टर’ कह कर इमरान खान की प्रशंसा की और उनके नेतृत्व को पाकिस्तान के लिए आशा की किरण बताया. उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है. खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रूकावटों को हटाते हैं साथ ही लोगों जोड़ते हैं.

सादगी से होगा शपथ ग्रहण
इमरान खान अपने शपथ ग्रहण समारोह में अन्य देश के नेताओं और अतिथियों को निमंत्रित नहीं कर रहे हैं. फवाद चौधरी ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया की इमरान खान अपना शपथ ग्रहण अब सादगी ने करना चाहते हैं और उनके कुछ विदेशी दोस्तों को छोड़कर अब किसी भी देश के नेता और अतिथियों को आमन्त्रण नहीं दिया जाएगा. उनकी पार्टी ने पहले शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान, कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित करने की योजना बनाई थी. डॉन अखबार के मुताबिक,  इस रुख को बदलते हुए इमरान खान ने सादे समारोह में शपथ लेने का फैसला किया है.