मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने नागराज मंजुले की फिल्म ‘झुंड’ आमिर खान के कहने पर साइन की थी. अमिताभ ने गुरूवार को कहा कि ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ में उनके सह कलाकार आमिर खान ने उनसे नागराज मंजुले की फिल्म ‘झुंड’ में काम करने की सलाह दी थी.

झुंड में दिखेंगे प्रोफेसर की भूमिका में

सुपरहिट मराठी फिल्म ‘सैराट’ के निर्देशक की पहली हिंदी फिल्म ‘झुंड’ में अमिताभ एक प्रोफेसर की भूमिका में नजर आएंगे जो गली-मुहल्लों के लड़कों की एक फुटबॉल टीम तैयार करते हैं. अमिताभ बच्चन ने संवाददाताओं से कहा, मुझे याद है जब मैंने आमिर के बात की तो उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे यह फिल्म करनी चाहिए. आप जानते है कि क्या होता है जब आमिर किसी को प्रोत्साहित करते हैं…..इसलिए मैं इसे कर रहा हूं.

‘Thugs Of Hindostan’ का ट्रेलर रिलीज, धोखे और भरोसे के बीच जबरदस्त जंग

उन्होंने कहा कि हम नवंबर से फिल्म पर काम शुरू कर देंगे. यह वास्तविक जीवन की कहानी है. यह वंचित बच्चों और झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों की कहानी है जो एक टीम बनाते हैं.

आमिर-अमिताभ एक साथ

अमिताभ बच्चन ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ के ट्रेलर लॉच के मौके पर बोल रहे थे. इस मौके पर आमिर खान भी मौजूद थे. इस फिल्म के जरिये पहली बार दो सशक्त अभिनेता अमिताभ और आमिर एक साथ बड़े पर्दे पर काम करेंगे. दोनों दिग्गज अभिनेताओं को लेकर बहुत पहले फिल्म ‘रिश्ता’ की घोषणा की गयी थी लेकिन यह फिल्म पूरी नहीं हुई.

आमिर ने कहा कि बहुत पहले हम दोनों कलाकारों को लेकर इंद्र कुमार ने ‘रिश्ता’ फिल्म बनाने की घोषणा की थी. लेकिन कई कारणों से यह फिल्म नहीं बन सकी.