मुंबई: महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि वह शराब या धूम्रपान से संबंधित किसी उत्पाद का प्रचार इसलिए नहीं करते हैं क्योंकि वह खुद भी इनका सेवन नहीं करते हैं. अमिताभ (75) स्किन केयर, बेबी केयर, हेयर केयर कैटेगरी और कई अन्य उत्पादों का प्रचार कर चुके हैं.

यह पूछे जाने पर किसी खास ब्रांड का प्रचार वह किस आधार पर करते हैं तो उन्होंने कहा, “अगर उत्पाद को मैं पसंद करता हूं या इस्तेमाल करता हूं, तो मैं उसका प्रचार करूंगा, लेकिन मैं शराब, धूम्रपान या पान बहार से संबंधित उत्पादों का प्रचार नहीं करता, जिनका मैं सेवन नहीं करता हूं.”

एक बयान में कहा गया कि यहां शुक्रवार को आयोजित हुए क्यूरियस क्रिएटिव अवॉर्ड्स में अमिताभ को भारत के विज्ञापन और मार्केटिंग की दुनिया में योगदान देने के लिए मास्टर ऑफ क्रिएटिविटी अवॉर्ड से नवाजा गया. यह अवार्ड मिलने पर अमिताभ ने कहा, “मुझे नहीं पता कि मैं इसका हकदार हूं या नहीं, लेकिन विज्ञापन के क्षेत्र मैंने जो काम किया है, उसे पहचान मिलने पर शानदार महसूस कर रहा हूं.”

हाल में उन्‍होंने अभिनेता रणवीर सिंह को रंग-बिरंगे आउटफिट के लिए चैलेंज किया था. उनके इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर लोगों ने खूब कमेंट किए, लेकिन रणवीर ने उनसे कॉम्पिटिशन करने से इंकार कर दिया. अमिताभ इन दिनों ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में नजर आने को तैयार हैं. इसमें आमिर खान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.