मुंबई. बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार बोमन ईरानी, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नई भूमिका के रूप में काम शुरू कर रहे हैं. जी हां, बोमन ने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया है. बहुमुखी प्रतिभा के धनी बोमन ईरानी को ज्यादा दिन नहीं हुए, जब लगातार कई फिल्मों में दर्शकों ने देखना शुरू किया. चंद फिल्मों से ही अपनी अभिनय क्षमता का लोहा मनवाने वाला यह एक्टर अब बॉलीवुड में खास पहचान बना चुका है. यही वजह है कि महानायक अमिताभ बच्चन, जो पहले भी इनके साथ कई फिल्मों में दिख चुके हैं, बोमन ईरानी के साथ फिर से फिल्म करना चाहते हैं. ‘लक्ष्य’, ‘वक्त : द रेस अगेंस्ट टाइम’ और ‘भूतनाथ रिटर्न्‍स’ में बोमन ईरानी के साथ काम कर चुके मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि वह फिर से ईरानी के साथ पर्दे पर काम करना पसंद करेंगे. अमिताभ यहां गुरुवार को बोमन के प्रोडक्शन हाउस ईरानी मूवीटोन के लॉन्च पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि एक अभिनेता को अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए.

उन्होंने कहा, “हमारे बीच बहुत कम लोग ऐसे हैं, जिन्होंने वास्तव में जैसा बोमन ने किया है वैसा शुरू करने के लिए बहादुरी दिखाई है. मैं बोमन को इस शानदार कंपनी के लिए बधाई देता हूं, जिसकी उन्होंने शुरुआत की है. मैं प्रार्थना करता हूं कि यह सफल हो और इससे कई और लेखक सामने आए, जिनकी हमें सख्त जरूरत है.” बिग बी ने कहा, “मैं फिर से बोमन के साथ पर्दे पर दिखाई देने की उम्मीद करता हूं लेकिन भगवान के लिए मुझे आशा है कि वह मुझे फिर से फीका नहीं करेंगे.”

दिग्गज अभिनेता ने लेखक के महत्व पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि फिल्म में लेखक सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति होता है. वे कहानी गढ़ते हैं वे पटकथा लिखते हैं.” अमिताभ ने फिल्मनिर्माण प्रक्रिया में लेखकों के महत्व को मान्यता देने के लिए बोमन की सराहना की.

(इनपुट – एजेंसी)