मुंबई। अभिनेता अमिताभ बच्चन जरूरतमंदों की मदद के लिए कभी पीछे नहीं रहते हैं. हाल ही में केरल पीड़ितों के लिए बड़ी मदद के बाद उन्होंने अब किसानों और शहीदों के परिवारों की भी मदद का ऐलान किया है. महानायक ने आज कहा कि वह शहीदों के परिवार के लिये एक करोड़ रुपये और किसानों की कर्जमाफी के मद में डेढ़ करोड़ रुपये अलग से दान के रूप में देंगे.

बिग बी ने कहा, शहीद परिवारों के लिए कुछ करना चाहता हूं

75 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह शहीदों के परिवारों के लिये कुछ करना चाहते हैं. अमिताभ बच्चन ने बताया कि कल ही हमें सरकार की तरफ से ऐसे 44 परिवारों की सूची मिली है. हमने ऐसे परिवारों की देखभाल की खातिर एक करोड़ रुपये मूल्य के 112 डिमांड ड्राफ्ट तैयार किए हैं.

फैन ने पूछा केरल को डोनेशन दिया क्या? बदले में अमिताभ ने दिया करारा जवाब

उन्होंने कहा कि सरकार में एक प्रणाली है. 60 प्रतिशत राशि पत्नी को, 20 प्रतिशत पिता को और 20 प्रतिशत माता को दी जाती है… इसी तरह से हमने शहीदों के 44 परिवारों के लिये राशि वितरित की है. अमिताभ ने कहा कि वह किसानों की खुदकुशी से भी दुखी हैं और इसलिए उन्होंने उनकी सहायता करने का फैसला किया.

अमिताभ बच्चन यहां आज ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 10वें संस्करण के संवाददाता सम्मेलन के मौके पर बोल रहे थे. बता दें कि अमिताभ ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भी बड़ी रकम की मदद का ऐलान किया था. अमिताभ बच्चन ने केरल के लिए मदद का हाथ बढ़ाते हुए 51 लाख रुपए का आर्थिक योगदान दिया था.