Amrita Singh Birthday: बॉलीवुड की दुनिया में ऐसी कई रियल लाइफ लव स्टोरी है जिसकी शुरुआत बड़ी शिद्दत और बड़े जूनून के साथ हुआ मगर वक़्त के साथ वो कहानी मुकम्मल नहीं हो पाई. आज हिंदी सिनेमा की एक ऐसी एक्ट्रेस का जन्मदिन है जिसकी एक झलक पाने को लोग बेताब हुआ करते थे. हम बात कर रहे हैं अपने समय की लीडिंग अभिनेत्रीयोँ में से एक रह चुकीं अमृता सिंह (Amrita Singh) की. 9 फ़रवरी 1958 को एक सिख परिवार में जन्मी अमृता की ज़िंदगी ने कई रंग देखे हैं. मर्द, बेताब, सूर्यवंशी, राजू बन गया जेंटलमैन, अकेला सपना, आग का दरिया जैसी अनेकों हिट फिल्में देने वाली अमृता के मुकद्दर में सच्चे प्यार की कमी रह गई. आज हम आपको बताते हैं कैसा रहा अमृता (Amrita Singh Love Life) का लव लाइफ. Also Read - Sara Ali Khan on Amrita Singh: 'मेरी मां ने जिंदगी में बहुत कुछ झेला है', सारा ने ऐसा क्यों कहा?

Birthday Special:फिल्मी कहानी से कम नहीं थी सैफ- अमृता की लव स्टोरी, ऐसे हुआ था तलाक! Also Read - Sara Ali Khan मां Amrita Singh के साथ दुआ मांगने पहुंची अजमेर शरीफ, फोटो शेयर कर कही ये बात

अक्टूबर 1991 में अमृता ने खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान (Amrita Singh-Saif Ali Khan Relationship) से शादी की थी, दोनों की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं थी. शादी से पहले अमृता ने मुस्लिम धर्म को अपनाया. दोनों की पहली मुलाकात राहुल रावली की फ़िल्म के सेट पर हुई थी. शादी के बाद अमृता ने फिल्मीं दुनिया से दूरी भी बना ली थी मगर वक़्त को कुछ और मंज़ूर था. Also Read - Ind Vs Aus Boxing Day Test: रवि शास्त्री ने रहाणे और कोहली की कप्तानी को लेकर दिया बयान, एक को 'चालाक' तो दूसरे के बारे में कही ये बात

Image result for saif amrita singh, india.com

साल 2004 में शादी के 13 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया. ख़बरों की मानें तो इटली की मॉडल रोजा के चलते सैफ और अमृता का तलाक हुआ लेकिन सच्चाई क्या थी ये आज तक मालूम नहीं चला. कुछ समय पहले सैफ ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि अमृता उन्हें नाकारा होने का ताना देती थीं और उनकी मां शर्मीला और सोहा से लड़ाई किया करती थी. सैफ और अमृता के दो बच्चे सारा और इब्राहिम भी हैं.

Image result for saif kareena kapoor, india.com

शादी से पहले अमृता के अफेयर के चर्चे रहे थे. सनी देओल, रवि शास्त्री और विनोद खन्ना जैसी हस्तियों के साथ उनका नाम जुड़ चुका है मगर कौन जाने असल सच क्या है. तलाक के बाद काफी समय तक सैफ और अमृता परेशान रहे मगर ‘छोटे नवाब’ ने साल 2012 में करीना को अपना हमसफ़र बना लिया. जिस तरह सैफ अमृता से छोटे थे ठीक उसी तरह करीना भी सैफ से 10 साल छोटी हैं. इन दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम तैमूर है.