मुंबई: एंकर-अभिनेता मंत्रा (Mantra), आशुतोष गोवारीकर(Ashutosh Gowariker) की आगामी महत्वाकांक्षी परियोजना ‘पानीपत’ में नजीब-उद-दौला के किरदार को निभाते हुए नजर आएंगे. उनका कहना है कि ऑस्कर-नामांकित निर्देशक के साथ काम करने का यह उनका सपना था. मंत्रा ने कहा, “आशुतोष सर के साथ काम करने का सपना काफी लंबे अर्से से रहा है. वे वाकई में अद्भुत हैं. हमने इस फिल्म में अपनी पूरी जान डाल दी है. यह एक कठिन चरित्र है क्योंकि नजीब-उद-दौला एक ही समय में विश्वास करने योग्य और चतुर दोनों हैं. उम्मीद करता हूं कि मैंने किरदार के साथ न्याय किया है, मैं इस बहुप्रतीक्षित फिल्म पर दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं.”

यह फिल्म सन 1761 में मराठा योद्धाओं और अब्दाली के बीच लड़ी गई पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है, जो 6 दिसंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म में अर्जुन कूपर, संजय दत्त और कृति सैनन मुख्य किरदारों में हैं.

रिलीज होने से पहले मुश्किलों में घिरी फिल्म ‘पानीपत’, पेशवा बाजीराव के वंशज ने लगाया ये आरोप

वहीं, बॉलीवुड निर्देशक आशुतोष गोवारीकर (Ashutosh Gowariker) की आगामी महत्वाकांक्षी परियोजना ‘पानीपत’ (Panipat) में अभिनेत्री कृति सैनन (Kriti Sanon) एक अहम किरदार में हैं. कृति का कहना है कि आशुतोष गोवारीकर एक ऐसे फिल्मकार हैं जो फिल्म में अपने महिला किरदारों को कभी भी कमजोर नहीं देख सकते हैं और यही वजह है कि उनकी फिल्मों में महिलाओं के किरदार हमेशा मजबूत और शक्तिशाली होते हैं.

‘पानीपत’ में कृति मराठा योद्धा सदाशिव भाऊ की पत्नी पार्वती बाई के किरदार को निभा रही हैं. गोवारीकर ने किस तरह से पार्वती बाई की कल्पना एक सशक्त महिला के रूप में की है इस बारे में बात करते हुए कृति कहती हैं, “आशु सर मेरे ख्याल से एक ऐसे इंसान हैं, जो अपनी महिलाओं को कमजोर नहीं देख सकते हैं. उनका यह विचार है. मेरे ख्याल से उनके मन में इस भावना की वजह उनकी पत्नी सुनीता हैं, जो स्वयं एक सशक्त महिला हैं.”